देशप्रमुख समाचारराज्‍य

विश्व बैंक, एशियन डेव्हलपमेंट बैंक, केएफडब्ल्यू और विशेष निधि सहायता से मध्यप्रदेश के 107 नगरीय निकायों में जल-प्रदाय एवं मल-जल योजना के तहत कार्य

 

मध्यप्रदेश अर्बन डेव्हलपमेंट कम्पनी द्वारा 107 निकायों में रोड रेस्टोरेशन कार्य पूरा

मध्यप्रदेश अर्बन डेव्हलपमेंट कम्पनी द्वारा विश्व बैंक, एशियन डेव्हलपमेंट बैंक, केएफडब्ल्यू और विशेष निधि की सहायता से 107 नगरीय निकायों में जल-प्रदाय एवं मल-जल योजना के अंतर्गत पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। पाइप लाइन बिछाने के बाद सड़क के रेस्टोरेशन के लिये मध्यप्रदेश अर्बन डेव्हलपमेंट कम्पनी द्वारा 12 जनवरी से 15 फरवरी तक रोड रेस्टोरेशन अभियान चलाया गया।

गौरतलब है कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा भी विगत दिनों समीक्षा बैठक में निर्देश दिये गये थे कि आम नागरिकों की सुविधा का विशेष तौर पर ध्यान रखते हुए समय पर कार्य न करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाये।

कम्पनी के मुख्य अभियंता श्री विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि अभियान के दौरान प्रदेशभर के 107 निकायों में 518 किलोमीटर की लम्बाई में अस्थाई रोड रेस्टोरेशन किया गया एवं 561 किलोमीटर की लम्बाई में स्थाई रोड रेस्टोरेशन के कार्य किये गये। अस्थाई रोड रेस्टोरेशन कार्य खुदाई के 24 घंटे के अंदर एवं स्थाई रेस्टोरेशन कार्य 15 दिनों के अंदर किये जाने का लक्ष्य रखा गया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button