Uncategorized

सर्वसुविधायुक्त हों सभी प्रोजेक्ट : नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह

भोपाल । मध्यप्रदेश गृह निर्माण मण्डल अब जो भी प्रोजेक्ट बनायें उनमें पार्क, खेल मैदान, सामुदायिक भवन, स्कूल, हॉस्पिटल और बस स्टाप के लिए जगह सुरक्षित रखें। सभी प्रोजेक्ट में सीवेज, सड़क और पानी की बेहतर व्यवस्था करें। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने यह निर्देश मध्यप्रदेश गृह निर्माण मण्डल के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये।

श्री सिंह ने कहा कि रिक्त पदों में भर्ती की कार्यवाही करें। उन्होंने अटल आश्रय आवास योजना में चल रहे प्रोजेक्ट की अलग-अलग समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एल.आई.जी. मकानों की बिक्री के सम्बन्ध में औचित्यपूर्ण प्रस्ताव बनायें। कोसमी बैतूल का प्रोजेक्टर दिसम्बर 2020 तक पूरा करें।

कारण सहित बतायें क्यों हो रहा विलंब

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने प्रदेश में डिपाजिट वर्क सहित अन्य योजनाओं में चल रहे प्रोजेक्ट की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रोजेक्ट वार कारण सहित यह जानकारी दें कि कार्य में विलंब क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि सभी प्रोजेक्ट समय-सीमा में पूरे किये जाएं।

7 सिंतबर को करेंगे सागर और दमोह के कार्यों का निरीक्षण

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सागर के दीनदयाल परिसर और दमोह में चल रहे कार्यों का निरीक्षण करेंगे। उन्होने कहा कि सभी प्रोजेक्ट में नागरिक सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए।

श्री सिंह ने भोपाल के गौरव एवं नेवरी आवास परिसर, कीलनदेव, सफायर पार्क सहित इंदौर, ग्वालियर, बुरहानपुर जबलपुर, रीवा, सतना, मैहर, सनावद, खंडवा, सागर, दमोह, बैतूल, ईशागढ़, मूंगावली, छिंदवाड़ा एवं अन्य जिलों में चल रहे कार्यों की समीक्षा की।

श्री सिंह ने कहा कि नये प्रोजेक्ट के साइट तलाशें, जहाँ काम हो सके। उन्होंने कहा कि नवगठित जिलों में भी मकानों का प्रोजेक्ट बनायें। प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री नीतेश व्यास, आयुक्त म.प्र. गृह निर्माण मंडल श्री भरत यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button