देशराज्‍य

मैं ही महाराष्‍ट्र का CM बनूंगा, शिवसेना से कभी 50-50 फॉर्मूले पर बात नहीं की: फडणवीस

मैं ही महाराष्‍ट्र का CM बनूंगा, शिवसेना से कभी 50-50 फॉर्मूले पर बात नहीं की: फडणवीस
मुंबई: महाराष्‍ट्र में भले ही भाजपा-शिवसेना गठबंधन स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ चुनाव जीत गया है लेकिन सत्‍ता में बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच घमासान जारी है. इस बीच महाराष्‍ट्र में सरकार के गठन पर मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार ही बनेगी और मैं अगले पांच साल के लिए मुख्‍यमंत्री बनूंगा. नई सरकार के शपथ ग्रहण का अभी वक्‍त तय नहीं हुआ है. देवेंद्र फडणवीस ने इसके साथ ही साफ किया कि शिवसेना के साथ कभी 50-50 फॉर्मूले पर चर्चा नहीं की. सामना में शिवसेना ने जो लिखा है उससे हम 100 फीसद नाराज हैं. शिवसेना के साथ नहीं देने पर बीजेपी के प्‍लान बी की खबरों पर फडणवीस ने कहा कि हमारे पास केवल प्‍लान ए है और कोई दूसरा प्‍लान नहीं है. यानी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की ही सरकार बनेगी. सीएम आवास वर्षा बंगले पर सीएम फडणवीस ने दिवाली के मौके पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में ये बातें कहीं.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री पद की बात हमने हमने कभी तय नहीं की थी. महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुआई में ही सरकार बनेगी. मैं ही अगले पांच साल मुख्यमंत्री रहुंगा, इस पर मुझे कोई संदेह नहीं है. उन्‍होंने ये भी कहा कि मुखपत्र सामना में कही जाने वाली बातों का चर्चा के लिए कोई रोल नहीं होता. शिवसेना को कौन से विभाग दिए जायेंगे, ये अभी तय नहीं है. जब दोनों पार्टियों की चर्चा होगी, उसी समय इस पर फैसला होगा. 1995 का गठबंधन का फार्मूला, ऐसा कुछ तय नहीं है.

शिवसेना के सामना मुखपत्र में लिखी बात पर सीएम फडणवीस कहा कि जो कुछ लिखा जाता है इस पर हमारी 100 फीसदी नाराजगी है. कांग्रेस-एनसीपी जो बोलती भी नहीं, वो भी लिखा जाता है. जैसा हमारे खिलाफ लिखते हैं उसी ताकत से कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के खिलाफ लिख के दिखाइए. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के 30 अक्‍टूबर के संभावित दौरे के बारे में कहा कि वह कल नहीं आएंगे. बीजेपी और शिवसेना में आधिकारिक तौर पर अनौपचारिक बातचीत जारी है.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button