Uncategorized

श्री सिलावट ने की श्रमिकों को वापस लाने की व्यवस्थाओं की समीक्षा

मंत्री श्री सिलावट ने की श्रमिकों को वापस लाने की व्यवस्थाओं की समीक्षा
भोपाल । मध्यप्रदेश के जल-संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने विभिन्न राज्यों में फँसे मध्यप्रदेश के श्रमिकों को वापस लाने की आवश्यक व्यवस्थाओं की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंत्रालय में समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये कि अपने प्रदेश वापस लौटे श्रमिकों के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जाएं। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो।

बैठक में बताया गया कि अब तक प्रदेश में लौटे 40 हजार से अधिक श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उनके खाने-पीने के पुख्ता इंतजाम किये गये और बसों से गृह जिलों को रवाना किया गया। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि मजदूरों की वापसी और उनकी सहूलियतों के सिलसिले में संबंधित राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों से सतत सम्पर्क रखा जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव श्री आई.सी.पी. केशरी ने बताया कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए राजस्थान के कोटा से 140 बसें भेजकर 3 हजार छात्रों को प्रदेश में लाया गया है। हरियाणा से एक हजार से अधिक श्रमिकों को वापस लाया गया है। राजस्थान से 20 हजार श्रमिकों को मध्यप्रदेश वापस लाया गया है।

बैठक में प्रमुख सचिव श्री मलय श्रीवास्तव, श्री मनु श्रीवास्तव, श्री नीरज मण्डलोई, श्री इलैया राजा टी., श्रीमती आइरिन सिंथिया और श्री मुकेश शुक्ला उपस्थित थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button