Uncategorized

देश का आम बजट खोदा पहाड़-निकली चुहिया की तर्ज पर झूठ का पुलिंदा : नरेन्द्र सलूजा

देश का आम बजट खोदा पहाड़-निकली चुहिया की तर्ज पर झूठ का पुलिंदा : नरेन्द्र सलूजा

भोपाल,1 फरवरी 2020
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने देश की वित्त मंत्री द्वारा आज पेश आम बजट को पूरी तरह से आमजन विरोधी बताते हुए इसे खोदा पहाड़-निकली चुहिया की तर्ज पर बताते हुए इसे झूठ का पुलिंदा बताया है।इस बजट में किसी भी वर्ग के लिए कुछ भी राहत नहीं है।

सलूजा ने बताया कि जो लोग कहते थे कि देश नहीं बिकने दूंगा वह आज एलआईसी और आईडीबीआई में देश की हिस्सेदारी को बेचने की घोषणा इस बजट में कर रहे हैं, 150 ट्रेनों को पीपीपी मॉडल पर चलाने की बात कर रहे हैं।एफडीआई का विरोध करने वाले आज शिक्षा में भी एफडीआई लाने की बात कर रहे हैं।पिछले 5 वर्ष में 3.64 लाख करोड़ नौकरियां जाने के बाद भी रोजगार व नौकरियों को लेकर इस बजट में कुछ नहीं है।10% जीडीपी के झूठे आंकड़े देकर देश के साथ मजाक करने का प्रयास किया गया है।

किसानों की आय दोगुनी से लेकर, कई पुरानी योजनाओं को भी इस बजट में शामिल कर वही घिसे पीटे सपने दिखाने का काम किया गया है।आयकर छूट की सीमा को लेकर भ्रम जाल का माहौल बनाने का प्रयास किया गया है , इस छूट को विकल्प के साथ जोड़कर इसका फायदा छीनने का प्रयास किया गया है। गिरती अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए व मार्केट में लिक्विडिटी बढ़ाने के लिए कोई ठोस इंतजाम इस बजट में नहीं दिखाई दिये।

मेक इन इंडिया, स्किल इन इंडिया , स्टार्ट अप जैसे नारों का अभाव इस बजट में दिखाई दिया।प्रदेश को लेकर इस बजट में कुछ नहीं है उल्टा केंद्रीय करों की हिस्सेदारी में कमी कर , प्रदेश के साथ धोखा करने का काम किया गया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button