कारोबारदेशप्रमुख समाचारराज्‍य

ट्रेड यूनियन के भारत बंद पर राहुल गांधी ने किया समर्थन, बोले- बंद बुलाने वालों को मेरा सलाम

ट्रेड यूनियन के भारत बंद पर राहुल गांधी ने किया समर्थन, बोले- बंद बुलाने वालों को मेरा सलाम
नई दिल्ली। केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आज ट्रेड यूनियनों ने भारत बंद बुलाया है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विभिन्न श्रमिक संगठनों की ओर से बुलाये गये “भारत बंद” का समर्थन करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) को कमजोर करने का आरोप लगाया। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह सरकार की जन विरोधी नीतियों ने भयावह बेरोजगारी पैदा कर दी है।

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) को कमजोर किया है। राहुल गांधी ने आगे लिखा, ‘आज करीब 25 करोड़ लोगों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ भारत बंद बुलाया है। उन्हें मेरा सलाम’। गौरतलब है कि केंद्र सरकार की कथित राष्ट्र विरोधी और जन विरोधी आर्थिक नीतियों के खिलाफ वाम समर्थक केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने आज इस साल के पहले ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। इसमें करीब 25 करोड़ लोग शामिल हो सकते है।

वही केंद्र सरकार ने आदेश जारी कर कर्मचारियों को हड़ताल से दूर रहने की चेतावनी दी है। श्रमिक संघों का कहना है कि कल स्कूल, कॉलेज तथा अन्य शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे। सार्वजनिक बैंकों में भी कामकाज नहीं होने की बात श्रमिक संघों ने कही है। उन्होंने कहा कि भारत बंद में विभिन्न उद्योग क्षेत्रों और समाज के विभिन्न तबकों के तकरीबन 25 करोड़ लोग भाग लेंगे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button