प्रमुख समाचार

निर्भया मामले में चारों दोषियों के खिलाफ डेथ-वारंट जारी करने का न्यायालयीन फैसला स्वागत योग्य : शोभा ओझा

निर्भया मामले में चारों दोषियों के खिलाफ डेथ-वारंट जारी करने का न्यायालयीन फैसला स्वागत योग्य : शोभा ओझा
इस बहुप्रतीक्षित फैसले के बाद, भारतीय न्यायवस्था के प्रति देशवासियों का विश्वास और मजबूत हुआ: शोभा ओझा

भोपाल, 7 जनवरी, 2020
मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा ने आज जारी अपने वक्तव्य में बताया कि दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप मामले में पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा चारों दोषियों को डेथ वारंट जारी करने का फैसला प्रशंसनीय एवं स्वागतयोग्य है। यह फैसला यदि जल्दी आता तो और बेहतर होता किंतु देर से ही सही, इस फैसले के बाद, जनता के मन में यह विश्वास और अड़िग हुआ है कि भारत की न्यायपालिका वहशियों और दरिंदों को, किसी भी सूरत में बख्शने वाली नहीं है।

निर्भया मामले पर आए उक्त बहुप्रतीक्षित न्यायालयीन फैसले के बाद, आज जारी अपने वक्तव्य में श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि पटियाला हाउस कोर्ट के द्वारा किये गये इंसाफ से जहां देश के आम नागरिकों के मन में न्यायिक प्रक्रिया व न्यायालयों के प्रति विश्वास और सम्मान का भाव और मजबूत होगा, वहीं अपराधियों और दरिंदों के मन में कानून का भय भी व्याप्त होगा।

अपने बयान के अंत में श्रीमती ओझा ने यह भी कहा कि ऐसे मामलों में यदि न्यायिक फैसले, अविलंब और एक समय सीमा के भीतर आएं तो और बेहतर होगा, विधायिका और न्यायपालिका को इस दिशा में भी अतिशीघ्र ठोस कदम उठाना चाहिए क्योंकि यह कहा जाता है कि ‘‘न्याय में देरी भी, न्याय से वंचित किये जाने’’ के समान ही है। बहरहाल एक लंबे इंतजार के बाद आए इस फैसले से पूरे देश के इंतजार की घड़ियां समाप्त हुई हैं और देश की न्याय व्यवस्था में नागरिकों का विश्वास और अधिक मजबूत हुआ है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button