प्रमुख समाचार

मुख्यमंत्री कमलनाथ हुए गंभीर माफिया मुक्त होगा मध्यप्रदेश- शोभा ओझा

मुख्यमंत्री कमलनाथ हुए गंभीर माफिया मुक्त होगा मध्यप्रदेश- शोभा ओझा

भोपाल, 12 दिसम्बर, 2019
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ राज्य के नागरिकों को माफिया मुक्त प्रदेश देना चाहते हैं। वे इस दिशा में न केवल गंभीर प्रयास कर रहे बल्कि माफिया के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए इस मुहिम को प्रभावी ढ़ग से व्यापक रूप में चलाये जाने की तैयारी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने इसी लक्ष्य के तहत आज राज्य मंत्रालय वल्लभ भवन भोपाल में एक बैठक ली। जिसका विषय था माफिया मुक्त मध्यप्रदेश कैसे बने इस पर विस्तार से चर्चा की। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने प्रदेश के चारों महानगरों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर एवं जबलपुर के वरिष्ठतम प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की अतिमहत्वपूर्ण बैठक आयोजित की। जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव एस आर मोहंती, प्रदेश के पुलिस महानिदेशक वी के सिंह समेत अनेक अधिकारी मौजूद थे।

मप्र कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने गुरूवार 12 दिसम्बर 2019 को भोपाल में एक पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि संगठित अपराध करने वालों पर पुलिस और प्रशासन कहर बनकर टूट पड़े। मैं मध्यप्रदेश को माफिया मुक्त देखना चाहता हूं। हर प्रकार के माफिया से मध्यप्रदेश को मुक्त कराना होगा। चाहे वो जबरन वसूली वाले हांे, उगाही करने वाले हों, भू-माफिया हों, ड्रग माफिया हों, सहकारिता माफिया हों, प्रदेश के नागरिकों को संगठित गिरोह बनाकर परेशान करने वालों से मध्यप्रदेश को निजात मिलनी चाहिए।

शोभा ओझा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि, मैं चाहता हूं कि यह सिर्फ आप्टिक्स के लिए न हो अर्थात सिर्फ दिखावा न हो, सिर्फ समाचार की सुर्खियों में नहीं, माफिया के खिलाफ कार्यवाही के परिणामों का प्रमाण पत्र मैं प्रदेश की जनता से चाहता हूं। प्रदेश की जनता में यह संदेश पहुंचना चाहिए कि राज्य माफिया मुक्त हो रहा है। आम नागरिक स्वयं महसूस करे कि हां माफिया मुक्त प्रदेश में हम निवास कर रहे हैं।

श्रीमती ओझा बताया कि इंदौर के जीतू सोनी की शिकायत मुझे किसी ने एक माह पहले की थी और बताया था कि वह ब्लैकमेलिंग कर रहा है। तो मैंने अपने अधिकारियों से कहा कि यह कौन शख्स है, मुझे इसकी विस्तृत जानकारी दी जाये। जब मेरे पास जानकारी आयी तब मैं हतप्रभ था कि यह माफिया लंबे समय से लोगांे की जमीन-जायदाद पर कब्जे और लोगों को ब्लैकमेलिंग का काम करता है तब मैंने प्रशासन को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि माफिया कानून के दायरे के बाहर रहकर काम करता है, उन्हें कानून की जद में लाना होगा और कड़ा दण्ड देना होगा। कार्यवाही ऐसी की जाये, जिसका संदेश प्रदेश के कोने-कोने तक जाये और माफिया अपराध करने का फिर कभी साहस न जुटा पाये। इस बेहद महत्वपूर्ण बैठक में पुलिस मुख्यालय में आॅर्गेनाईज क्राईम के लिए एक अलग से ब्रांच बनाने तथा स्पेशल कोर्ट पर भी चर्चा की गई।

शोभा ओझा बताया कि मुख्यमंत्री ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए कहा कि जल्द ही संगठित अपराध के खिलाफ एक कानून भी लाया जायेगा। मुख्यमंत्री जी ने निर्देश देते हुए स्पष्ट किया कि कपड़ों पर राजनैतिक बिल्ला देखकर कार्यवाही न की जाये अर्थात कोई किसी की कितनी भी पैरवी क्यों न करे, माफिया को हर हाल में सलाखों के पीछे डाला जाये।

श्रीमती शोभा ओझा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे समूचे सार्वजनिक जीवन में मैंने कभी किसी अपराधी प्रवृति के व्यक्ति को संरक्षण नहीं दिया। मेरे साथ काम करने वाले सभी पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी इस बात को बखूबी जानते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा यह सब तुम मेरे लिए नहीं, प्रदेश के भले के लिए कर रहे हो, यह बात तुम्हें हमेशा याद रखना चाहिए।

पत्रकार वार्ता के दौरान मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा, मप्र कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अभय दुबे, मप्र कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता, मप्र कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष सैयद जाफर मौजूद थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button