देशभारतीय जनता पार्टीमध्यप्रदेशमध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन - 2023राज्‍य

दीपावली के दिन और 13 नवंबर को 13 विधानसभाओं में शिवराजसिंह चौहान का धुंआधार प्रचार

चौहान ने श्योपुर, पोहरी, विजयपुर, सबलगढ़, जौरा, सुमावली, अटेर, भिण्ड, मेंहगांव, मुरैना, ग्वालियर और भोपाल में 13 चुनावी सभाओं को संबोधित किया

राहुल जवाब दें कांग्रेस ने कितने ओबीसी पीएम बनाए ..?

राहुल बताएं – एमपी में कितने ओबीसी को सीएम बनाया..?

घमंड तो रावण-कंस का नहीं बचा, अहंकारी कमलनाथ का कैसे बचेगा

– शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रदेश भर की एक दर्जन विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया। चौहान ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में श्योपुर, पोहरी, विजयपुर, सबलगढ़, जौरा, सुमावली, अटेर, भिण्ड, मेंहगांव, मुरैना, ग्वालियर और भोपाल समेत 13 चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

दीपावली पर सीएम के 4 महा-संकल्प

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के चार महासंकल्प बताए। उन्होंने कहा कि, दिवाली के दिन माँ लक्ष्मी को साक्षी मानकर शिवराज सिंह चौहान ये संकल्प लेता है कि, आपकी जिंदगी में खुशियां लाकर रहूंगा।

पहला संकल्प–  लाड़ली बहना के बाद हर बहन को लखपति दीदी बनाना है, लखपति का मतलब हर माह 10 हजार रूपए से ज्यादा की आमदनी, सालाना लाख रूपए से ज्यादा की आय। बहनों को गरीब नहीं रहने देंगे लखपति बनाएंगे।

दूसरा संकल्प- किसानों के पसीने की पूरी कीमत देंगे, गेंहू 2700 रूपए क्विंटल खरीदेंगे, धान 3100 रूपए क्विंटल खरीदेंगे और सिंचाई की भी पूरी व्यवस्था करेंगे।

तीसरा संकल्प– प्रत्येक परिवार एक रोजगार। हर घर में एक रोजगार देना भाजपा का लक्ष्य है, ताकि कोई घर दुखी ना रहे सभी की आजीविका चलती रहे।

चौथा संकल्प- बच्चों के लिए हर 25 से 30 गांव के बीच सीएम राइज स्कूल खोलेंगे। जिसमें लैब,लाईब्रेरी, स्मार्ट क्लास, बस सेवा जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इतना ही नहीं मेधावी बच्चों को लैपटॉप, स्कूटी और उच्च शिक्षा के लिए फीस भी भाजपा सरकार ही भरवाएगी। बच्चों के सपनों को मरने नहीं दिया जाएगा।

क्या राहुल गांधी की मौन स्वीकृति है..?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, राहुल गांधी जी आज मध्यप्रदेश आएं हैं और मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि, इंडी गठबंधन ने सनातन का अपमान किया, आप चुप रहे क्या ये आपकी मौन स्वीकृति है..? इंडी गठबंधन ने माताओं-बहनों का अपमान किया, आप मौन रहे, क्या राहुल गांधी जी यह भी आपकी मौन स्वीकृति है..? इंडी गठबंधन ने दलितों का अपमान किया, जीतन राम मांझी जैसे नेताओं के साथ जो व्यवहार किया, राहुल गांधी आप फिर भी चुप रहे, क्या ये भी आपकी मौन स्वीकृति है। श्री चौहान ने कहा कि, राहुल गांधी इधर-उधर की बात करते हैं, वो ये बताएं कि, बरसों तक उनकी पार्टी का शासन रहा, कितने ओबीसी प्रधानमंत्री बने और मध्यप्रदेश में किस ओबीसी को मुख्यमंत्री बनाया। राहुल गांधी आपको इन सवालों का जवाब देना पड़ेगा।

अहंकारी कांग्रेस को समाप्त करो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, अहंकारी कांग्रेस और कमलनाथ धमकी दे रहें हैं कि, खबरदार मेरी चक्की बहुत बारीक पीसती है, लेकिन तुम्हारी चक्की में तो कांग्रेस ही पिस रही है कमलनाथ। कमलनाथ सबको धमका रहे हैं कि, देख लूँगा, निपटा दुंगा, बहनों से कांग्रेसी कह रहे हैं कि, तुम्हारे घर के चूल्हे जलना बंद हो जाएंगे, बच्चे भूखे मर जाएंगे। चौहान ने कहा कि, सुन लीजिए कमलनाथ और दिग्विजय, मुझे कुछ भी कह देना कोई फ़र्क नहीं पड़ता, लेकिन मेरी बहन और भांजे-भाजियों की तरफ उंगली उठाई तो छोड़ूँगा नहीं। इतना अहंकार मत करो कमलनाथ ये जनता किसी को छोड़ने वाली नहीं है।

प्रियंका जी आप क्या जानों मामा क्या होता है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रियंका गांधी के कंस मामा वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, प्रियंका जी आप क्या जानों मामा क्या होता है। ’जिसके दिल में बेटे-बेटियों के लिए दो माँ का प्यार हो वो “मामा” कहलाता है और मैं बच्चों का ऐसा ही मामा हूँ। उन्होंने कहा कि, मेरे बच्चों कभी भी चिंता मत करना, मैं सिर्फ तुम्हारे लिए ही हूँ। श्री चौहान ने कहा कि, काँग्रेसियों ने तो एक बार मेरा श्राद्ध भी कर दिया था लेकिन मैं मर भी गया तो राख के ढेर से अपने भांजे-भाँजियों की सेवा के लिए फिर आ जाऊंगा।कांग्रेस ने किसानों को धेला नहीं दिया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, किसानों के लिए आज तक जो कुछ भी किया है वो भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार ने किया है, कांग्रेस ने कभी किसानों के हित के लिए कुछ नहीं किया है। कांग्रेस ने कभी सड़क नहीं बनवाई थी और हम खेतों तक सड़क पहुंचा रहें हैं। हम गेहूं 2700 रुपये क्विंटल और धान 3100 रुपये क्विंटल में खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि, किसानों के खिलाफ जो झूठे मुकदमें दर्ज किए गए हैं उन्हें वापस लिया जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button