देशप्रमुख समाचारभारतीय राष्ट्रीय कांग्रेसमध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन - 2023राज्‍य

Madhya Pradesh Assembly Election 2023,Congress candidates मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 88 नाम

Madhya Pradesh Assembly Election 2023,Congress candidates-पहली सूची के तीन नाम बदले, इन्हें मिला टिकट

 

 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023,Congress releases second list of candidates मध्यप्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 88 देर रात घोषित किये।
मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 88 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 3 नाम पहली लिस्ट में बदलाव करके जारी किए गए हैं. इनमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति का नाम शामिल है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची, मध्य प्रदेश चुनाव 2023, मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023, एमपी विधानसभा चुनाव 2023, एमपी चुनाव 2023, कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची, एमपी कांग्रेस उम्मीदवारों की पूरी सूची
मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 230 में से 229 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. सिर्फ बैतूल जिले की आमला अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं हुआ संभावना बताई जा रही है की मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा 2018 बैच की अधिकारी निशा बांगरे चुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी बन सकती हैं।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट का एलान कर दिया है. इस लिस्ट में कुल 88 नामों की घोषणा की गई है, जिनमें से 3 नाम ऐसे हैं, जो पिछली लिस्ट में घोषित उम्मीदवारों की जगह पर जारी किए गए हैं. दतिया में अवधेश नायक की जगह राजेंद्र भारती, पिछोर में शैलेंद्र सिंह की जगह अरविंद सिंह लोधी और गोटेगांव में शेखर चौधरी की जगह एनपी प्रजापति को दोबारा टिकट दे दिया गया है.

एनपी प्रजापति को फिर मिला मौका
मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व सभापति एनपी प्रजापति का टिकट पहली लिस्ट में काट दिया गया था, लेकिन अब कांग्रेस ने उन्हें फिर से मौका दे दिया है. इन तीन नामों के अलावा दूसरी लिस्ट में 85 नाम ऐसे हैं, जो नई विधानसभा सीटों के लिए घोषित किए गए हैं. कांग्रेस ने दूसरी सूची में 6 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है. इनमें मुरैना के विधायक राकेश मावई, सुमावली के अजब सिंह कुशवाह, सेंधवा के ग्यारसी लाल रावत, गोहद से मेवाराम जाटव, बड़नगर से मुरली मोरवाल और ब्यावरा से रामचंद्र डांगी शामिल हैं.

 

 

 

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button