देशप्रमुख समाचारराज्‍य

मध्यप्रदेश के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने की बैठक

मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 को लेकर की चर्चा

Story Highlights
  •  मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने 29 नवंबर को मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ निर्वाचन सदन सभागार अरेरा हिल्स भोपाल में बैठक की। मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के अंतर्गत चल रही गतिविधियाँ जैसे नाम जोड़ने, हटाने, संशोधन एवं परिवर्तन के बारे में जानकारी दी गई। 9 नवंबर से अब तक आए फॉर्म 6, 7 और 8 की सूची की सीडी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई गई।

 

 

मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने 29 नवंबर को मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ निर्वाचन सदन सभागार अरेरा हिल्स भोपाल में बैठक की। मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के अंतर्गत चल रही गतिविधियाँ जैसे नाम जोड़ने, हटाने, संशोधन एवं परिवर्तन के बारे में जानकारी दी गई। 9 नवंबर से अब तक आए फॉर्म 6, 7 और 8 की सूची की सीडी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई गई।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से समस्त मतदान केंद्रों में बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) नियुक्त करने तथा उन्हें सक्रिय होने का अनुरोध किया। उन्होंने बीएलए को प्रारूप प्रकाशन के उपरांत प्रदाय की गई मतदाता सूची में संशोधन की आवश्यकता होने पर संबंधित बीएलओ के ध्यान में लाने का आग्रह किया। उन्होंने राजनीतिक दलों की समस्याओं, सुझाव को सुना और निराकरण कराने का आश्वासन दिया। साथ ही मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 अंतर्गत 18, 19 साल की उम्र के नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने का सहयोग करने का भी आग्रह किया।

सीईओ मध्यप्रदेश की वेबसाइट पर देख सकते हैं सूची

प्रदेश में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 का कार्य चल रहा है। इसके अंतर्गत मतदाताओं के नाम जोड़ने, हटाने, संशोधन हेतु आवेदन लिए जा रहे हैं। संशोधन के लिये आवश्यक जानकारी सीईओ मध्यप्रदेश की वेबसाइट ceomadhyapradesh.nic.in पर जाकर नागरिक आसानी से देख सकते हैं।

लिंक पर क्लिक कर दिखाई गई सूची

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को बैठक में प्रजेंटेशन से सीईओ मध्यप्रदेश की वेबसाइट ceomadhyapradesh.nic.in की लिंक पर क्लिक कर सूची दिखाई। भारतीय जनता पार्टी से श्री एसएस उप्पल, श्री अशोक विश्वकर्मा, बहुजन समाज पार्टी से अधिवक्ता श्री शिशुपाल, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से श्री शैलेंद्र शैली मौजूद रहे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button