देशप्रमुख समाचारराज्‍य

उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ शिल्प गुरू सम्मान से बाग शिल्पी युसूफ खत्री को सम्मानित करेंगे

मध्यप्रदेश के धार जिले के बाग के एकमात्र शिल्पी श्री मोहम्मद युसूफ खत्री 28 नवम्बर को नई दिल्ली में होंगे सम्मानित

Story Highlights
  • मध्यप्रदेश के बाग शिल्प दस्तकारी के मास्टर शिल्पि श्री मोहम्मद युसूफ खत्री को 28 नवम्बर 2022 को उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ राष्ट्रीय हस्तशिल्प पुरस्कार से नई दिल्ली में सम्मानित करेंगे। भारत सरकार, वस्त्र मंत्रालय द्वारा विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में वर्ष 2017, 2018 एवं 2019 के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। शिल्प गुरू सम्मान से सम्मानित होंगे श्री मोहम्मद युसूफ खत्री

 

 

मध्यप्रदेश के बाग शिल्प दस्तकारी के मास्टर शिल्पि श्री मोहम्मद युसूफ खत्री को 28 नवम्बर 2022 को उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ राष्ट्रीय हस्तशिल्प पुरस्कार से नई दिल्ली में सम्मानित करेंगे। भारत सरकार, वस्त्र मंत्रालय द्वारा विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में वर्ष 2017, 2018 एवं 2019 के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

शिल्प गुरू सम्मान से सम्मानित होंगे श्री मोहम्मद युसूफ खत्री

मध्यप्रदेश के धार जिले के बाग के एकमात्र शिल्पी श्री मोहम्मद युसूफ खत्री को यह अवसर हासिल हुआ है। शिल्पियों को ताम्र-पत्र, प्रमाण-पत्र, शॉल और गोल्ड मेडल के साथ ही 2 लाख रूपये का नगद पुरस्कार दिया जायेगा। उल्लेखनीय है कि हस्तशिल्प के क्षेत्र में ‘‘शिल्प गुरू‘‘ सर्वोच्च सम्मान है।

राष्ट्रीय हस्तकला पुरस्कार से श्री बिलाल खत्री होंगे सम्मानित

धार जिले के बाग कस्बे के युवा मास्टर शिल्पकार श्री मोहम्मद बिलाल खत्री को उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ के द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। साथ ही ताम्र-पत्र, प्रमाण-पत्र, शॉल और एक लाख रूपये का पुरस्कार भी दिया जायेगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button