देशप्रमुख समाचारराज्‍य

एमपी में नशा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही जारी रहेगी

 मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा

Story Highlights
  • अब तक जप्त किये गये 431.936 ग्राम मादक पदार्थ  मध्यप्रदेश में नशामुक्ति के लिये निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार प्रदेश में नशा माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान की मंशानुरूप प्रदेश से नशा माफियाओं का समूल नाश करने की मुहिम निरंतर जारी रहेगी।

अब तक जप्त किये गये 431.936 ग्राम मादक पदार्थ

 

मध्यप्रदेश में नशामुक्ति के लिये निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार प्रदेश में नशा माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान की मंशानुरूप प्रदेश से नशा माफियाओं का समूल नाश करने की मुहिम निरंतर जारी रहेगी।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा आज दिनांक तक नशामु‍क्ति के लिये अभियान चला कर एनडीपीएस एक्ट में 447 प्रकरण में 472 आरोपियों से 431.936 ग्राम मादक पदार्थ की जप्ती की गई है। डॉ. मिश्रा ने बताया कि अभियान में अब तक 55 हजार 88 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई है। सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वाले 1641 आरोपियों के विरुद्ध 1489 प्रकरण दर्ज किये गये हैं। शराब पीकर वाहन चलाने वाले 888 आरोपियों के खिलाफ 882 प्रकरण दर्ज हुए हैं। धूम्रपान निषेध अधिनियम में 946 प्रकरण में 1545 लोगों को आरोपी बनाया गया है। अवैध मादक पदार्थों की चेकिंग के लिये 5561 स्थान और अवैध शराब पीने-पिलाने वाले 8752 स्थानों पर दबिश दी गई।

आज की कार्यवाही

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि बुधवार को प्रदेश में एनडीपीएस एक्ट में 78 प्रकरण दर्ज किये गये। प्रदेश में 11 हजार 684 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई। अलीराजपुर में सर्वाधिक 3445 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई। खरगोन जिले में 8 पूर्व आरोपियों की चेकिंग कर गांजे की अवैध खेती करने वालों से 117 किलो हरे गांजे के पेड़ पकड़े गए। सागर जोन में 4 हजार लीटर और जबलपुर में 600 लीटर लहान जप्त कर नष्ट की गई। जबलपुर में फॉरच्यूनर गाड़ी भी जप्त की गई।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button