टेक्नोलॉजीदेशपर्यटनप्रमुख समाचारराज्‍य

“एमपी की गलियां में, एमपी की कहानी”

डिजिटल मीडिया सीरीज शुक्रवार से-प्रमुख सचिव,पर्यटन, शिव शेखर शुक्ला

Story Highlights
  • पर्यटन को विश्व पटल पर लाने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड, देश के नंबर 1 फूड और लाइफस्टाइल चैनल 'कर्ली टेल्स' के साथ शुक्रवार से "एमपी की गलियां में, एमपी की कहानी" डिजिटल मीडिया सीरीज टेलीकास्ट कर रहा है। डिजिटल मीडिया सीरीज में कुल 10 एपिसोड रहेंगे जो निर्धारित दिनांक पर शाम 5 बजे कर्ली टेल्स के फेसबुक और यूट्यूब पेज पर लाइव होंगे

पर्यटन बोर्ड की ‘कर्ली टेल्स’ चैनल के साथ अनूठी पहल

पहला एपिसोड रतलाम पर कल शाम 5 बजे

मध्यप्रदेश के प्रमुख सचिव पर्यटन और प्रबंध निदेशक पर्यटन बोर्ड श्री शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि प्रदेश के पर्यटन को विश्व पटल पर लाने के लिए मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड, देश के नंबर 1 फूड और लाइफस्टाइल चैनल ‘कर्ली टेल्स’ के साथ शुक्रवार से “एमपी की गलियां में, एमपी की कहानी” डिजिटल मीडिया सीरीज टेलीकास्ट कर रहा है। डिजिटल मीडिया सीरीज में कुल 10 एपिसोड रहेंगे जो निर्धारित दिनांक पर शाम 5 बजे कर्ली टेल्स के फेसबुक और यूट्यूब पेज पर लाइव होंगे। इस सीरीज के माध्यम से मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड, राज्य को ऐसे गंतव्य के रूप में प्रदर्शित करने की कोशिश कर रहा है जहां पर्यटक कई अनूठी चीजों को एक ही स्थान पर ले सके। फिर चाहे वह 5000 साल पुरानी संस्कृति हो, स्वादिष्ट भोजन हो या विरासत या फिर कोई अनोखा अनुभव। कर्ली टेल्स का यह नया शो सभी पर्यटकों के लिए अनोखा और रोमांचक होगा।

प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने बताया कि डिजिटल सीरीज में हर एपिसोड में प्रदेश के एक विशेष जिले के इतिहास, संस्कृति, भोजन, कहानियों, पर्यटन स्थल और अन्य रोचक जानकारियों से रूबरू कराया जाएगा। पहला एपिसोड शुक्रवार 20 मई को रतलाम पर, दूसरा एपिसोड 24 मई को ग्वालियर पर, तीसरा एपिसोड 27 मई को उज्जैन पर होगा। इसी तरह 30 मई, 3 जून और 7 जून को भोपाल विशेष एपिसोड टेलीकास्ट होगा। पचमढ़ी पर 10 जून को, जबलपुर पर 14 और 17 जून को एवं आखरी एपिसोड झाबुआ पर 21 जून को टेलीकास्ट किया जाएगा।

“एमपी की गलियां में, एमपी की कहानी” सीरीज का पहला एपिसोड भारत की सेव राजधानी रतलाम पर होगा। एपिसोड में प्रसिद्ध रतलाम की सेव बनाने की विधि के साथ, केसर चाय, पालक पकोड़ा और ऐसी ही शहर की मशहूर 15 अलग-अलग व्यंजनों के जायकों की जानकारी मिलेगी। बहुत ही रोचक ढंग से फिल्माए गए इस एपिसोड को देखने के बाद अनायास ही दर्शकों के मन में रतलाम जाने की ललक उमड़ उठेगी।

“कर्ली टेल्स” देश का नंबर 1 फूड एवं लाइफस्टाइल चैनल है। यह विभिन्न राज्यों के पर्यटन बोर्ड के साथ आई लव माय इंडिया, वांडरलक्स, सीटी डिस्कवरी, सोलो फीमेल ट्रैवलर जैसे आई.पी. के साथ ट्रेवलिंग को आसान और सुलभ बनाने की योजना पर कार्य कर रहा है। कर्ली टेल्स का लक्ष्य इन प्रदेशों में स्थित अद्वितीय और अप्रचलित स्थानों को जीवंत कर पर्यटकों के लिए यात्रा सुलभ बनाना है। यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एजेन्सी की रीच करीब 60 मिलियन है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button