देशप्रमुख समाचारराज्‍य

मुख्यमंत्री एमपी ने आँगनवाड़ी की जानी हकीकत

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री,शिवराज सिंह चौहान

Story Highlights
  • बच्चों ने मुख्यमंत्री को सुनाई कहानी और कविताएँ बच्चों से पूछा सबसे अच्छा क्या लगाता है भोजन में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुनहरी बाग स्थित आँगनवाड़ी पहुँचकर देखी व्यवस्थाएँ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गोद लिया है इस आँगनवाड़ी को

बच्चों ने मुख्यमंत्री को सुनाई कहानी और कविताएँ
बच्चों से पूछा सबसे अच्छा क्या लगाता है भोजन में
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुनहरी बाग स्थित आँगनवाड़ी पहुँचकर देखी व्यवस्थाएँ
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गोद लिया है इस आँगनवाड़ी को

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुनहरी बाग स्थित आँगनवाड़ी का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री ने अडॉप्ट एन आँगनवाड़ी में इस आँगनवाड़ी को गोद लेकर रंग-रोगन सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएँ व्यक्तिगत रूप से करवाई हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी में फर्श पर बैठकर बच्चों के साथ बातचीत की। उन्होंने बच्चों की दिनचर्या के बारे में जानकारी लेते हुए पूछा कि-” वे कितने बजे आँगनवाड़ी आते हैं, आँगनवाड़ी आना अच्छा लगता है या नहीं, भोजन में क्या-क्या मिलता है और सबसे प्रिय व्यंजन क्या है।” बच्चों ने बताया कि आँगनवाड़ी में उन्हें कढ़ी-चावल, दाल-चावल, खीर- पूरी और हलवा अच्छा लगता है। बेटी श्रेया ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को एक कहानी सुनाई, आँगनवाड़ी के बच्चों ने समवेत स्वर में कविता भी गाकर सुनाई। कविता के बोल थे “मंजन कर लो-मुँह धो लो, माता-पिता को करो प्रणाम- फिर शुरू करो अपना काम।”

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी के बच्चों को टॉफी और रंगीन पेंसिल के सेट भेंट किए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आँगनवाड़ी में उपस्थित क्षेत्र की लाड़ली लक्ष्मियों से भी बातचीत की। पूर्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया और नगर निगम आयुक्त श्री के.वी.एस. चौधरी भी उपस्थित थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button