देशप्रमुख समाचारमहत्वपूर्ण आलेखराज्‍य

मध्यप्रदेश में विकास कार्यों के लिये वित्तीय संसाधनों में किसी प्रकार की कमी नहीं होगी: राज्य के वित्त एवं वाणिज्यिक कर मंत्री श्री जगदीश देवड़ा

 

मदंसौर जिले में 7 करोड़ 32 लाख के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन

मध्यप्रदेश के वित्त एवं वाणिज्यिक कर मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि विकास कार्यों के लिये सरकार वित्तीय संसाधनों में किसी प्रकार की कमी नहीं आने देगी। श्री देवड़ा ने मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ एवं नारायणगढ़ क्षेत्र में 7 करोड़ 32 लाख रुपये के विभिन्न निर्माण कार्यो का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन कर यह बात कही। उन्होंने 32 लाख से निर्मित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा मल्हारगढ़ के नवीन भवन एवं 50 लाख 31 हजार रुपये से नारायणगढ़ में निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया। श्री देवड़ा ने मल्हारगढ़ में 6 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत का आई.टी.आई कॉलेज भवन एवं लिम्बावास में 10 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले मांगलिक भवन का भूमि-पूजन भी किया।

श्री देवड़ा ने कहा कि जिले में विकास कार्यों ने गति पकड़ी है। मल्हारगढ़ क्षेत्र को विकास के नाम पर बहुत सौगातें प्राप्त हुई हैं। हर क्षेत्र में विकास हुआ है और लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौर में विकास कार्यों में किसी प्रकार की कमी आने नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रयासों से आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश का सपना साकार हो रहा है। हर क्षेत्र विकास की मुख्यधारा में शामिल हो, इसके लिए प्रदेश सरकार विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोविड-19 महामारी के दौर में विकास के कार्य में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी।

मंत्री श्री देवड़ा ने कहा कि वैक्सीन ही कोविड-19 महामारी से बचने का एकमात्र उपाय है। इसलिए वैक्सीन जरूर लगवाएँ। पास पड़ोस के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करें। यह पुण्य का काम है।

जिले में 6 ऑक्सीजन प्लांट

वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने कहा कि जिले में अब तक 6 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लग गए हैं। ऑक्सीजन को लेकर कोई समस्या नहीं है, फिर भी कोविड-19 से बचने के लिए सावधानी जरूरी है। मास्क लगाएँ एवं सोशल डिस्टेंस का पालन जरूर करें। इस अवसर पर जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Image

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button