देशप्रमुख समाचारमहत्वपूर्ण आलेखराज्‍य

सोशल मीडिया में छाया मध्यप्रदेश सरकार का #एमपीवैक्सीनेशन _महाअभियान – #MPVaccinationMahaAbhiyan

 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संवेदनशील फैसलों के कारण मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की गति मंद से मंदतर से गई है, मध्यप्रदेश सरकार ने अब संभावित तीसरी लहर से प्रदेशवासियों के जीवन की सुरक्षा के लिए ज्यादा से वैक्सीनेशन कराने के लिए 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से महाअभियान शुरु करने का महत्वपूर्ण कदम उठाया है, इस अभियान को सरकार ने जन अभियान में बदल दिया। आलम यह है कि महाअभियान के शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया से लेकर आमजन के बीच इसकी काफी चर्चा हो रही है।

18 से साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने के लिए शुरू हो रहे इस महाअभियान को लेकर देश-प्रदेश के आम से लेकर खास लोगों में जबरदस्त उत्साह है, बड़े-बड़े फिल्मकार, अभिनेता मुकेश तिवारी, राजीव वर्मा, नोबल प्राइज विजेता कैलाश सत्यार्थी जैसे समाजसेवी, स्वामी गिरिशानंद सरस्वती जैसे सभी धर्मों के गुरू, देश-प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार, खेल जगह की बड़ी हस्तियां जैसे- भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी नुजहत परवीन, कराटे खिलाड़ी शिल्पा राठौड़, केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर व अन्य मंत्री, मध्यप्रदेश सरकार के मंत्रियों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने #MPVaccinationMahaAbhiyan हैशटैग के साथ सोशल मीडिया में अपना वीडियो पोस्ट कर इस अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों से अपील की है।

प्रदेश के छोटे-छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्गों तक ने सोशल मीडिया के फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, कू, पब्लिक एप पर अपने वीडियो व रील्स बनाकर हजारों की संख्या में पोस्ट किए हैं,।

वैक्सीनेशन की इस मुहिम को लोगों ने एक चैलेंज की तरह लिया है, और सबको जीवन रक्षा के सुरक्षा चक्र में लाने के लिए अपने पूरे सामर्थ्य के साथ जुट गये है।

इस महाअभियान को सफल बनाने में महिलाओं ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है, वह भी वीडियो आदि बनाकर लोगों से 21 तारीख को वैक्सीनेशन महाअभियान में हिस्सा लेने के लिए मुहिम चला रही हैं।

यह अभियान साधारण कार्यक्रम नहीं है यह जीवन बचाने का सुरक्षा चक्र है, आज प्रदेश का हर नागरिक इससे जुड़ रहा है।

सोशल मीडिया से लेकर मीडिया जगत में वैक्सीनेशन महाअभियान सुर्खियों में है, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान देश के पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने टीकाकरण के लिए शुरू किये

इस अभियान को जन-जन का अभियान बनाकर इसे व्यापक कर दिया है, 21 जून को यह अभियान 7000 केन्द्रों पर एक साथ शुरू होगा, तीन के इस अभियान में पहले दिन 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है, उसके बाद भी यह अभियान निरंतर चलता रहेगा।

इस महाअभियान से जुड़ने के लिए न सिर्फ लोग सोशल मीडिया में ही प्रचार कर रहे हैं, अपितु लोगों को जागरूक करने के लिए वैक्सीनेशन प्रेरक बनने के लिए भी उत्साहित है।

मध्यप्रदेश सरकार के अनूठे व अनोखे टीकाकरण अभिमान की लोग प्रशंसा कर रहे हैं, और इसे सफल बनाने हर संभव प्रयास कर रहे हैं, प्रदेश के हर नागरिक तक वैक्सीन पहुंचे और सब कोरोना मुक्त मध्यप्रदेश बने इसके लिए – सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन..मोदी जी का धन्यवाद नारे के साथ इसे सफल बनाने में जुटे हुए हैं।

वैक्सीन निश्चित तो जीवन सुरक्षित

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button