टेक्नोलॉजीदेशप्रमुख समाचारराज्‍य

सीएम जनसेवा और मोबाइल गवर्नेंस सेवाओं का मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विस्तार करेंगे 7 अक्टूबर को

जन-कल्याण एवं सुराज अभियान में मुख्यमंत्री श्री चौहान अनेक योजनाओं में करेंगे हितलाभ वितरण
सीएम जनसेवा और मोबाइल गवर्नेंस सेवाओं को दिया जाएगा विस्तार

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जन-कल्याण और सुराज अभियान में गुरूवार 7 अक्टूबर को मिन्टो हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सीएम जनसेवा और मोबाइल गवर्नेंस सेवाओं का विस्तार करेंगे। अन्न उत्सव के पात्र हितग्राहियों को राशन वितरित करेंगे। “मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना” के बाल हितग्राहियों को राशि का वितरण करेंगे। इस योजना में भोपाल, सीहोर और रायसेन के चार बाल हितग्राहियों को मंच पर स्वीकृति-पत्र देंगे और 16 बच्चों से भेंट करेंगे। कार्यक्रम में 282 नये पात्र बाल हितग्राहियों को 14 लाख 10 हजार रूपये उनके खाते में अंतरित करेंगे। अब तक प्रदेश में मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना में 1360 अनाथ बच्चों को लाभान्वित किया गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना में कोविड महामारी से राज्य शासन के नियोजन में कार्यरत मृत शासकीय कर्मचारियों के आश्रित परिवार के सदस्यों को नियुक्ति-पत्र प्रदान करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीएम जनसेवा और मोबाइल गवर्नेंस सेवाओं के विस्तार को सुशासन के लिये महत्वपूर्ण माना है। मध्यप्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है, जहाँ प्रदेश के नागरिकों की आवश्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए दैनंदिन की उपयोगी सेवाएँ सुगम और सरलता से उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से लोक सेवा गारंटी अधिनियम लागू किया गया है। इस अधिनियम में चिन्हित सेवाएँ प्रदेश की जनता को समय-सीमा में उपलब्ध कराये जाने की गारंटी दी गई है। सुशासन और नागरिक अधिकारों को सशक्त बनाये जाने की दिशा में यह एक अभिनव प्रयास है। सुशासन की यह देश में अपने स्वरूप की प्रथम ऐतिहासिक और क्रांतिकारी पहल है। राज्य सरकार की जन-प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button