देशप्रमुख समाचारराज्‍य

संसद के बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष का प्रदर्शन, शशि थरूर बोले- दिल्ली हिंसा पर मोदी जवाब दें

संसद के बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष का प्रदर्शन, शशि थरूर बोले- दिल्ली हिंसा पर मोदी जवाब दें
नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का आज से दूसरा चरण शुरू हो गया है। सत्र के शुरू होते ही दोनों सदनों में सीएए हिंसा को लेकर संसद परिसर में हंगामा हुआ। केंद्र सरकार को हिंसा के मुद्दे पर संसद में घेरने के कांग्रेस के फैसले के बीच पार्टी नेताओं ने इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की मांग के साथ ही कहा है कि प्रधानमंत्री को चाहिए कि वह खुद इस मुद्दे पर जवाब दें।

एक ओर जहां पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है। वहीं, पार्टी सांसद शशि थरूर ने 24-25 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के लिए जिम्मेदारी तय करने की मांग की। इस हिंसा में 40 से अधिक लोगों की जान चली गई है। थरूर ने कहा, “इसके लिए कौन जिम्मेदार है? कानून-व्यवस्था (यहां) केंद्र सरकार का विषय है। हम गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हैं।”

थरूर ने आगे कहा कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वह इस विषय पर जवाब दें। थरूर ने कहा, “56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) कहां हैं? वह इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं? दिल्ली में इतने लोग मर गए हैं और प्रधानमंत्री पूरी तरह से खामोश हैं। उन्हें सदन में जवाब देने की जरूरत हैं।”

इस बीच राज्यसभा की कार्यवाही को उस वक्त स्थगित करना पड़ा, जब विपक्ष ने दिल्ली दंगों के मुद्दे को सदन के पटल पर उठाते हुए इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की। इससे पहले कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा को लेकर सोमवार को लोकसभा में इस बाबत चर्चा की मांग की और इस मुद्दे को लेकर नोटिस दिया। वहीं, सरकार ने जवाब में कहा कि वह नियमानुसार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button