देश

राजनीति मध्यप्रदेश और भोपाल के लिए जनजातीय गौरव दिवस ऐतिहासिक : मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा

 

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा शुरू की गई गरीब कल्याण की योजनाएं लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठा रही हैं। एक तरफ करोड़ों लोग पीएम आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, उज्जवला जैसी योजना से लाभ उठा रहे हैं, तो वहीं मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाने, राम मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने, ट्रिपल तलाक के विरुद्ध कानून बनाने जैसे काम भी किए हैं। प्रदेश के कार्यकर्ता, नागरिक, युवा और माताएं-बहनें इन योजनाओं और कार्यों के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी को धन्यवाद देंगे और भोपाल में उनका स्वागत करेंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने अपने निवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए कही। श्री शर्मा ने मीडिया से प्रधानमंत्री की विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी भी साझा की।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस का भोपाल से शुभारंभ करने आ रहे हैं, यह हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए, मध्यप्रदेश के लिए और भोपाल के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी जनजातीय गौरव दिवस समारोह के दौरान जनजातीय बंधुओं के कल्याण के लिए शुरू की जा रही घर-घर राशन जैसी अनेक योजनाओं की शुरुआत करेंगे, जिनकी घोषणा मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने 18 सितम्बर को जबलपुर में राजा शंकरशाह, रघुनाथशाह के बलिदान दिवस पर की थी। इसके अलावा प्रधानमंत्री जी सहरिया, भारिया और बैगा जनजातियों के 20 युवाओं को माध्यमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति का पत्र भी प्रतीकात्मक रूप से प्रदान करेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश के अंदर जो जनजाती गांव में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है, उन पर केन्द्रित लघु फिल्म का प्रसारण होगा। श्री शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को देखते हुए प्रधानमंत्री जी को प्रदेश के ऐसे 75 स्थानों की माटी का अमृत माटी कलश सौंपा जाएगा, जो क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों की जन्मभूमि या बलिदानभूमि रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के जनजातीय बहुल 89 विकासखंडों के अलावा भी प्रत्येक जिले से आ रहे लोग प्रधानमंत्री जी के इस कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे। उन्होंने कहा कि जनजातीय गौरव दिवस प्रदेश की प्रत्येक पंचायत में मनाया जाएगा और प्रदेश के 2 करोड़ से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़ेंगे।

स्वागत के लिए उत्साहित हैं कार्यकर्ता
श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री जी के दौरे को देखते हुए बहुत उत्साहित हैं और उनके स्वागत की तैयारियों में जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री जी जब जंबूरी मैदान से बीयू होते हुए रानी कमलापति स्टेशन आएंगे, तो रास्ते में पार्टी कार्यकर्ता, आम नागरिक उनका अभिनंदन करेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि हबीबगंज स्टेशन का नाम रानी कमलापति के नाम पर करके भोपाल के गौरव को लौटाने का जो निर्णय लिया गया है, उसके लिए प्रदेश तथा भोपाल के कार्यकर्ता और नागरिक प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री चौहान के आभारी हैं।
पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा के दौरान पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेंद्र पाराशर भी उपस्थित रहे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button