Uncategorized

मॉडल हायर सेकेण्डरी स्कूल के खेल मैदान में बनेगा स्टेडियम

मॉडल हायर सेकेण्डरी स्कूल के खेल मैदान में बनेगा स्टेडियम
नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने स्कूल के विद्यार्थियों को दिए पुरस्कार
भोपाल। शासकीय मॉडल हायर सेकेण्डरी स्कूल, तात्या टोपे नगर के खेल मैदान में एक करोड़ की लागत से स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह 2019-20 में यह बात कही। श्री सिंह ने स्कूल की प्रयोगशाला और स्मार्ट क्लास-रूम भी देखा।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 11वीं कक्षा के विद्यार्थी अगले 10 वर्ष की प्लानिंग अभी से करें। अभी से यह तय करें कि 10 साल बाद वह अपने आपको कहाँ देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ध्यान रखें कि शिक्षक की डांट हमेशा विद्यार्थियों के भले के लिये ही होती है।

प्रायवेट स्कूल से अधिक एडवांस प्रयोगशाला
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मॉडल स्कूल की प्रयोगशाला और स्मार्ट क्लास रूम किसी भी प्रायवेट स्कूल से अधिक एडवांस हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में वही सफल होता है, जो हर परिस्थिति का सामना सकारात्मक रूप से करता है।

बचपन याद आया
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि विद्यार्थियों को देखकर मुझे मेरा बचपन याद आ गया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के साथ ही माता-पिता, दादा-दादी और नाना-नानी की सीख को भी कभी नहीं भूलें। श्री सिंह ने कहा कि जीवन में अनुशासन का पालन जरूर करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन का टाइम टेबल बनायें और उसका पालन करें। शिक्षा हमेशा आपके साथ रहती है। श्री सिंह ने शिक्षकों और उल्लखेनीय उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया।

प्राचार्य श्रीमती रेखा शर्मा और उप प्राचार्य श्री आर.के. श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। छात्र संघ अध्यक्ष श्री गगन परमार और उपाध्यक्ष कु. कौशिकी गांगुली ने स्कूल के अनुभव साझा किये। विद्यार्थियों द्वारा रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also
Close
Back to top button