कारोबारदेशप्रमुख समाचार

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के गतिशील नेतृत्व से प्रभावित हुआ : श्री मुकेश अंबानी

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के गतिशील नेतृत्व से प्रभावित हुआ : श्री मुकेश अंबानी

रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन और देश के शीर्ष उद्योगपति श्री मुकेश अंबानी ने कहा कि मध्यप्रदेश को एक विजनरी और समर्पित नेतृत्व श्री कमल नाथ के रूप में मिला है। उन्होंने वेबकास्ट के जरिए मेग्नीफिसेंट एमपी में भागीदारी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ की पिछली मुम्बई यात्रा के दौरान उनसे जो मुलाकात हुई, उस दौरान वे उनकी निवेश के प्रति प्रतिबद्धता को देखकर चकित हुए। श्री अंबानी ने कहा कि मैं इस प्रतिष्ठापूर्ण समारोह में भागीदारी करना चाहता था लेकिन रिलायंस ग्रुप की बोर्ड मीटिंग के कारण इसमें शामिल नहीं हो पा रहा हूँ। उन्होंने मुख्यमंत्री को प्रो-इन्वेस्टर्स पॉलिसी अमल में लाने के लिए बधाई देते हुए कहा कि मुझे मध्यप्रदेश से विशेष लगाव है। यहाँ के जंगल, वन्य-जीव और जो पारिस्थितिकी है, वह यहाँ की अर्थ-व्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश का इकलौता ऐसा राज्य है, जहाँ कोरिया, जर्मनी और फ्रांस के मुकाबले सर्वाधिक जियो का डेटा उपयोग होता है। इसके लिए उन्होंने प्रदेश के लोगों को धन्यवाद दिया। श्री अंबानी ने कहा कि मध्यप्रदेश में प्रो बिजनेस और प्रो ग्रोथ पॉलिसी है जिससे प्रदेश का चौतरफा विकास होगा। श्री अंबानी ने बताया कि वे मध्यप्रदेश में 45 जगहों पर लॉजिस्टिक सेंटर बनाएंगे।

50 साल के कारोबारी जीवन में कमल नाथ जैसा नेता नहीं देखा – श्री एन. श्रीनिवासन

इंडिया सीमेंट के चेयरमेन श्री एन. श्रीनिवासन ने कहा कि अपने 50 साल के कारोबारी जीवन में मैंने श्री कमल नाथ जैसा नेता नहीं देखा। मध्यप्रदेश को सही अर्थों में एक ऐसा नेता मिला है जिसके पास नेतृत्व की क्षमता और दृष्टि है और जो प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। वे एक ऐसे नेता है जिन्होंने मध्यप्रदेश की ताकत को पहचाना है और जिनके पास प्रदेश के विकास को लेकर एक स्पष्ट विजन है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर उनकी जो मुलाकातें हुई हैं उसमें उनकी निर्णय क्षमता ने बेहद प्रभावित किया है। वे एक तेज गति से काम करने वाले मुख्यमंत्री है।

विकास की नीति निवेश को प्रोत्साहित करती है – श्री आदि गोदरेज

गोदरेज ग्रुप के चेयरमेन श्री आदि गोदरेज ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ की विकास की नीति मध्यप्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करती है। उन्होंने कहा कि उनका प्रदेश से गहरा नाता रहा है। भविष्य में भी वे निवेश का विस्तार करते रहेंगे।

श्री कमल नाथ जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं – श्री विक्रम किर्लोस्कर

किर्लोस्कर ग्रुप के चेयरमेन श्री विक्रम किर्लोस्कर ने कहा कि मेग्नीफिसेंट एमपी के आयोजन में मैं देख रहा हूँ कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के काम, उनकी गति और विजन की स्पष्ट छाप दिखलाई दे रही है। वे एक ऐसे राजनीतिक नेतृत्व देने वाले व्यक्ति हैं, जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के कौशल विकास के तरीके और सोच तारीफे काबिल – श्री राकेश भारती

भारती इंटरप्राइजेस के वाईस चेयरमेन और एमडी श्री राकेश भारती ने मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ की लेंड बैंक नीति की तारीफ की। उन्होंने मुख्यमंत्री के कौशल विकास के तरीकों की तारीफ करते हुए बताया कि प्रदेश में उनकी कम्पनी द्वारा 8 हजार 500 करोड़ रूपए का निवेश किया गया है। श्री भारती ने बताया कि राज्य के 4 हजार स्कूलों में व्यावसायिक शिक्षा शुरू की जाना चाहिए, जिससे 12वीं पास होते-होते कम से कम एक कौशल बच्चों के पास हो। श्री भारती ने राज्य सरकार द्वारा खाद्य प्र-संस्करण क्षेत्र को प्राथमिकता देने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की।

ट्राइडेंट ग्रुप मध्यप्रदेश में तीन हजार करोड़ का निवेश करेगा – श्री राजेन्द्र गुप्ता

ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमेन श्री राजेन्द्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि श्री कमल नाथ की सोच के अनुरूप ट्राइडेंट ग्रुप मध्यप्रदेश में तीन हजार करोड़ का निवेश करेगा। इससे 1500 परिवारों को लाभ मिलेगा।

फोकस ईवेंट के लिए श्री कमल नाथ बधाई के पात्र हैं – श्री संजीव पुरी

आईटीसी के चेयरमेन श्री संजीव पुरी ने मेग्नीफिसेंट एमपी के आयोजन के फोकस की सराहना करते हुए कहा कि यह मध्यप्रदेश के लिए सकारात्मक लक्षण हैं कि खाद्य प्र-संस्करण और कृषि उद्योगों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने निवेश और उद्योगों के विकास के लिए मुख्यमंत्री के विजन की सराहना की। श्री पुरी ने आश्वस्त किया कि वे सरकार को पूरा सहयोग करेंगे।

श्री कमल नाथ के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश में निवेश के अवसर बढ़ रहे हैं- श्री मार्क जाराल्ट

लैप इंडिया के प्रबंध संचालक श्री मार्क जाराल्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश में निवेश के नए अवसर निर्मित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए संसाधनों विशेषकर पानी और बिजली की भरपूर उपलब्धता है।

उद्घाटन समारोह को वे सन फार्मास्युटिकल के चेयरमेन श्री दिलीप संघवी, एचईजी के चेयरमेन श्री रवि झुनझुनवाला और सीआईआई महानिदेशक श्री चंद्रजीत बैनर्जी ने भी संबोधित किया

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button