प्रमुख समाचार

माँ रतनगढ़ वृहद सिंचाई परियोजना से कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आयेगा – मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गोहद में विकास कार्यों के लिए 482 करोड़ के विकास कार्यों का आज भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया गया है। जिसमें प्रमुख रूप से गोहद और मेहगांव क्षेत्र में सिंचाई सुविधा के विस्तार के लिए 228 करोड़ रूपए लागत से बनने वाली माँ रतनगढ़ वृहद सिंचाई परियोजना का शिलान्यास हुआ है। इस परियोजना के मूर्तरूप लेने के बाद कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आयेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश के 37 लाख गरीब लोगों को राशन मुहैया कराने के लिये 16 सितंबर को महाभियान चलाया जायेगा। इस अभियान में पात्रता पर्ची वितरण के साथ राशन वितरण भी होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान गोहद में विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चम्बल क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिये चम्बल-अटल प्रोग्रेस-वे का कार्य शुरू होने वाला है। प्रारंभिक तैयारियाँ की जा रही हैं। भिण्ड जिले की गोहद तहसील में सैन्य स्कूल खोला जायेगा। जहाँ क्षेत्र के नौजवान सेना के बड़े अफसर बनकर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की गति नहीं रूकेगी और गरीब एवं किसानों के लिये चलाई योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन भी होगा। गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिये सरकार हर तरह की सहायता उपलब्ध करायेगी। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, सहकारिता एवं लोक प्रबंधन मंत्री श्री अरविन्द भदौरिया उपस्थित थे।

राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जनहित के कार्य करने वाले एक संवेदनशील जनसेवक हैं। जो हर वर्ग के कल्याण के लिए तत्पर होकर काम कर रहे हैं। प्रदेश सरकार किसान, मजदूर, गरीबों, महिलाओं और बच्चों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा कि गोहद क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आज यहाँ लगभग 482 करोड़ की लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गोहद को बड़ी सौगात दी है। प्रदेश में कमजोर वर्गों को मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण

गोहद क्षेत्र को विकास की सौगातें देने पहुँचे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गोलंबर तिराहे पर स्थापित की गई पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल विहारी बाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद भदौरिया सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button