देशप्रमुख समाचारराज्‍य

मध्यप्रदेश में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिये 58 कम्पनियाँ तैनात 30 अक्टूबर को एक लोकसभा एवं 3 विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान

 

अपर मुख्य सचिव गृह विभाग मध्यप्रदेश शासन डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश के एक लोकसभा और 3 विधानसभाओं के उप चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से कराने के लिये सशस्त्र बलों की 58 कम्पनियाँ तैनात की गई हैं। 30 अक्टूबर को एक लोकसभा एवं 3 विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान होना है।

अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन क्षेत्रों में राज्य के बाहर की विशेष सशस्त्र बल की 50 कम्पनियाँ और एमपी एसएएफ की 8 कम्पनियाँ तैनात की गई हैं। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिये निर्वाचन केन्द्रों एवं निर्वाचन क्षेत्रों में 914 डीएसपी, निरीक्षक, उप निरीक्षक और सहायक निरीक्षक, 6992 आरक्षक और प्रधान आरक्षक, 3123 होमगार्ड और 3945 विशेष पुलिस अधिकारी तैनात किये गये हैं। निष्पक्ष निर्वाचन के लिये 42 अंतर्राज्यीय नाके, 37 अंतर-जिला नाके, 55 फ्लाईंग स्कवाड और 64 स्टेटिक्स सर्विलांस टीमें तैनात की गईं हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button