देशभारतीय जनता पार्टीमध्यप्रदेशमध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन - 2023राज्‍य

“मध्यप्रदेश की योजनाओं ऐसी कि असम में भी किया लागू”

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सिवनी मालवा के डोलरिया में जनसभा को किया संबोधित

मध्यप्रदेश का विकास भाजपा शासनकाल में हुआ

भाजपा सबका साथ सबका विकास चाहती है

– हिमंता बिस्वा सरमा

 

कांग्रेस के शासनकाल में मध्यप्रदेश में न बिजली की व्यवस्था सहीं थी न सड़कों की हालत ठीक थी। अस्पतालों की हालत खस्ता थी और पूरे प्रदेश के लोगों को परेशानियों सामना करना पड़ता था। 2003 के बाद जब से भाजपा ने शासन संभाला तब से पूरे प्रदेश की तस्वीर बदल गई। अब हर क्षेत्र में विकास की रफ्तार तेजी के साथ बढ़ रही है। यह बात असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सिवनी मालवा विधानसभा के डोलरिया में भाजपा प्रत्याशी श्री प्रेमशंकर वर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सरमा ने कहा कि कमलनाथ की 15 महीने की सरकार आई थी लेकिन घोटाले ही घोटाले सामने आते थे। सरमा ने कहा मैं पहले कांग्रेस में था और मध्यप्रदेश आना-जाना लगा रहता था,लेकिन तब में और अब में जमीन-आसमान का अंतर साफ नजर आता है। सरमा ने नर्मदापुरम विधानसभा में भी जनसभा को संबोधित किया।

 

मेडिकल कॉलेजों की लगातार बढ़ रही संख्या

असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि कांग्रेस के शासन में न के बराबर मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मेडिकल कालेजों की संख्या लगातार बढ रही है। कांग्रेस के शासनकाल में स्कूलों की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। बच्चों को बैठने के लिए न कमरें उपलब्ध होते थे ना दूसरी कोई सुविधाएं स्कूलों में रहती थीं। सरमा ने कहा कि प्रदेश की गिनती अब बीमारू राज्य के तौर पर नहीं विकसित राज्य के तौर पर की जाती है।

 

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह भव्य होगा

सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण आज राम मंदिर का निर्माण होना संभव हो पाया है। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा। श्री सरमा ने कहा कि गृहमंत्री श्री अमित शाह ने धारा 370 कश्मीर से हटा दिया। भाजपा सबका साथ सबका विकास को लेकर काम कर ही है।

 

असम में दो योजनाओं को लागू किया

सरमा ने कहा कि मध्यप्रदेश की दो योजनाओं को असम में लागू किया गया है। लाडली बहना योजना और सरकारी स्कूलों में बच्चे पढ़ते हैं उनके लिए मेडिकल कॉलेज में पांच प्रतिशत आरक्षण को लागू किया गया है। श्री सरमा ने कहा कि प्रधानममंत्री आवास योजना, सहित केंद्र और राज्य सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई जिसका लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है।

 

कांग्रेस में कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिलता

सरमा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कभी सम्मान नहीं मिलता है। आत्म सम्मान वाले व्यक्ति कांग्रेस में नहीं रह सकते। कांग्रेस कपड़ा फाड़ पार्टी है। कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ने तक की बात कह दी थी। श्री सरमा ने कहा कि मध्यप्रदेश में आज कई कि.मी. सड़कें बनकर तैयार हो चुकी है। यहां टू, फोर नहीं सिक्स लेन की बात होती है। बिजली 24 घंटे आती है। भाजपा ने लाड़ली लक्ष्मी योजना चलाई। महिलाओं , बेटियों , बहू के खाते में रुपए आते हैं। उनका सम्मान बढ़ जाता है। पार्टी प्रत्याशी सीतासरन शर्मा को भारी बहुमत से विजय बनाना है।

कार्यक्रम में पार्टी प्रत्याशी सीताशरण शर्मा, जिला अध्यक्ष माधवदास अग्रवाल, संभागीय कार्यालय मंत्री हंस रराय पंकज चौरे, मौजूद थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button