दुनियादेशप्रमुख समाचारराज्‍यसेहत

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 73

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 73
नई दिल्ली। चीन से फैले कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर दुनियाभर के कई देशों में दिखाई दे रहा है। पूरे विश्व में इसके संक्रमण से बचने के उपाय खोजे जा रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी इसका प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। बता दें की दुनिया के बाकी देशों की तरह भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

वहीं भारत में गुरुवार को कोरोना के मामले बढ़कर 73 पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की। जिसमें सबसे अधिक मामले केरल से सामने आ रहे हैं। भारत में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने कड़े कदम उठाने का फैसला लिया है।

कोरोना के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक विदेश से आने वाले लोगो का वीजा सस्पेंड कर दिया है। जिसका असर अप्रैल महीने में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर भी पड़ सकता है। क्योंकि विदेशी खिलाड़ी वीजा सस्पेंड होने के कारण भारत नहीं आ पाएंगे।

कोरोना के इस कहर को देखते हुए प्रशासन और राज्य सरकार काफी सतर्क हो गई हैं। दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सचिवालय में बैठक करेंगे। दिल्ली में अब तक 6 लोग कोरोना की चपेट आ गए हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button