देशप्रमुख समाचारराज्‍य

प्रवेश वर्मा के विरोध में लोकसभा से कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट

प्रवेश वर्मा के विरोध में लोकसभा से कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट
नई दिल्ली। लोकसभा में बीजेपी के नेता प्रवेश वर्मा के राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखने का विरोध किया गया। कांग्रेस, द्रविड मुन्नेत्र कषगम् तथा कई अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने उन्हें बोलने नहीं देने का अध्यक्ष ओम बिरला से आग्रह किया और उनकी बात नहीं सुने जाने पर वे सदन से बाहर चले गए।

ओम बिरला ने आज जैसे ही राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करने के लिए प्रवेश वर्मा से कहा। विपक्षी दलों ने इस पर आपत्ति की और कहा कि प्रवेश वर्मा ने हाल ही दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान आपत्तिजनक बयान दिया है जिसके कारण चुनाव आयोग ने उनके प्रचार पर रोक लगाने का निर्णय दिया है। इसलिए प्रवेश वर्मा को बोलने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिये।

अध्यक्ष ने विपक्ष की आपत्ति पर एतराज जताया और कहा कि गलत परंपरा की शुरुआत नहीं करनी चाहिये। सदन से बाहर जो कुछ बोला गया है उसको लेकर सदन में कुछ आपत्ति करना गलत परंपरा है। बाहर की बातों को सदन में नहीं उठाया जाना चाहिये। उन्होंने विपक्ष की आपत्ति को खारिज करते हुए प्रवेश वर्मा को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रखने को कहा।

सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अध्यक्ष से बार-बार कहा कि यह गलत परंपरा नहीं है। प्रवेश वर्मा ने गलत बयानी की है और उनको सदन में नहीं बोलना चाहिये। कांग्रेस के अन्य सदस्यों ने अपनी सीटों पर उठकर अध्यक्ष से आग्रह किया कि उनके नेता की बात मानी जानी चाहिये। अध्यक्ष ने उनकी बात नहीं सुनी जिसके विरोध में कांग्रेस के साथ ही द्रमुक और एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवेसी सहित कई अन्य दलों के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button