देशप्रमुख समाचारराज्‍य

प्रधानमंत्री श्री मोदी गांधी जी के रास्ते पर चलकर सरकार चला रहे हैं – मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मिंटो हॉल स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गांधी जी भारत की आत्मा है, उनके विचार भारत के विचार हैं, जो भौतिकता की अग्नि में दग्ध मानवता को शांति का दिग्दर्शन कराते हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी गांधी जी के रास्ते पर चलकर सरकार चला रहे हैं। स्वच्छता के लिए बापू सदैव आग्रह करते थे। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ही स्वच्छता को जन-जन का आंदोलन बनाया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गांधी जी के विचारों को लेकर समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा की जा सकती है। उनके विचारों पर ही जो सबसे पीछे है, गरीब और दरिद्र है, उनके कल्याण की योजनाएँ बनी हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में आज हम संकल्प करें कि केंद्र और राज्य द्वारा अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लिए बनाई गई योजनाओं को पूरी प्रमाणिकता के साथ उन तक पहुँचाया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गांधी जयंती के अवसर पर मिंटो हॉल स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उपस्थित जन-समुदाय को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गांधी जी हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वे हमारे विचारों, कर्म और आचरण में विद्यमान हैं। वे हमारे सेवा और समर्पण के कार्यों में जीवित हैं। उनके द्वारा दिखाया गया रास्ता आज भी देश और दुनिया के लिए प्रासंगिक है। यह हमें दिशा दिखाता रहेगा।

खजुराहो सांसद श्री वी.डी. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से जन-जन में स्वच्छता का बोध विकसित हुआ है। परिणामस्वरूप अब लोग स्वयं स्वच्छता के लिए सक्रिय हुए हैं। विधायक एवं पूर्व प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा, पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button