देशप्रमुख समाचारराज्‍य

पूरे देश की तुलना में मध्यप्रदेश का कोरोना ग्रोथ रेट काफी कम

पूरे देश की तुलना में मध्यप्रदेश का कोरोना ग्रोथ रेट काफी कम
भोपाल।मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट पूरे देश की दर से काफी कम है। मध्यप्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट 2.74 प्रतिशत है, वहीं भारत की 5.4 प्रतिशत है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश की कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.54 प्रतिशत है, वहीं भारत की 5.43 प्रतिशत है। वहीं 68.3 प्रतिशत रिकवरी रेट के साथ मध्यप्रदेश भारत में दूसरे नंबर पर आ गया है, पहले स्थान पर राजस्थान है। पूरे देश की कोरोना रिकवरी रेट 48.4 प्रतिशत है। मध्यप्रदेश में कोरोना टैस्ट प्रतिदिन की संख्या 6729 पहुंच गई है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद यह बहुत आवश्यक हो गया है कि हर व्यक्ति घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क पहने। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए मास्क अत्यंत कारगर है। एसीएस हैल्थ श्री मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि मास्क के इस्तेमाल से ही जापान देश ने कोरोना पर नियंत्रण पाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री नरोत्तम मिश्र, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, एसीएस स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे।

फर्स्ट कॉन्टेक्ट को क्वारेंटाइन करें
अशोकनगर एवं दतिया जिलों की समीक्षा में पाया गया कि वहां कोरोना के कुछ नए प्रकरण आए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि पॉजिटिव कोरोना प्रकरणों में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग अनिवार्य रूप से की जाए। साथ ही फर्स्ट कॉन्टेक्ट में आए सभी व्यक्तियों का अनिवार्य रूप से सैम्पल लिया जाए एवं उन्हें क्वारेंटाइन किया जाए।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button