प्रमुख समाचार

गृह मंत्रालय के निर्देशों का सख्ती से पालन करायें – मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल । मध्यप्रदेश के गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मंत्रालय से वीडियो कांफ्रेंस द्वारा उज्जैन, भोपाल, विदिशा, झाबुआ और रतलाम के जन-प्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों और जिला आपदा प्रबंधन समूह से चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन एवं निर्देशानुसार जनता एवं जन-प्रतिनिधियों के सुझावों के अनुरूप ही 17 मई के बाद विभिन्न क्षेत्रों में लॉकडाउन खोलने संबंधी निर्णय लिये जाएंगे। डॉ. मिश्रा ने जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने गृह मंत्रालय की गाइडलाइन अनुसार कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये सभी सुरक्षात्मक उपायों का पालन करते हुए औद्योगिक गतिविधियों को प्रारंभ करने, कृषि संबंधी कार्य करने, खाद्यान्न उपार्जन और सार्वजनिक वितरण प्रणाली अन्तर्गत राशन सामग्री का वितरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये अस्पतालों में सभी आवश्यक पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिये। मंत्री डॉ. मिश्रा ने अन्य प्रदेशों के मजदूरों के प्रदेश में आवागमन को चुनौती के रूप में लेकर पूर्ण सावधानी एवं तत्परता बरतने के निर्देश भी दिये।

वीडियो कॉफ्रेंसिंग में जिलों के जन-प्रतिनिधियों ने उद्योगों के लिये आवश्यक छूट दिये जाने, उपार्जन की समय-सीमा बढ़ाने की मांग की। रतलाम के जावरा के हुसैन टेकरी क्षेत्र में आवश्यक सावधानी बरतने की मांग जावरा विधायक श्री राजेश पाण्डेय ने की। विदिशा जिले में 9 अप्रैल के बाद से अब तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिलने पर जिले को ऑरेज जोन से ग्रीन जोन क्षेत्र में अधिसूचित करने की मांग की गई ताकि जिले में व्यावसायिक गतिविधियाँ प्रारंभ की जा सकें। वीडियो कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य आयुक्त श्री फैज अहमद किदवई, भोपाल संभागायुक्त श्री कविन्द्र कियावत भी मौजूद थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button