कारोबारदेशराज्‍य

कांग्रेस वह पार्टी है जिसने 1991 में उदारीकरण और अर्थव्यवस्था में किया वैश्वीकरण : मनीष तिवारी

कांग्रेस वह पार्टी है जिसने 1991 में उदारीकरण और अर्थव्यवस्था में किया वैश्वीकरण : मनीष तिवारी
नई दिल्ली। श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने युवा दृष्टि कार्यक्रम में मंगलवार को कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है जिसने 1947 से 1991 तक समाजवादी हठधर्मिता की अध्यक्षता की। कांग्रेस ने 1991 में उदारीकरण और अर्थव्यवस्था में वैश्वीकरण किया। इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के सदस्यों के साथ बातचीत की।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि कुछ मौलिक मुद्दे हैं जो वैचारिक है,यह कुछ समय से कांग्रेस के लिए शत्रु बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है, जिसने 1947 से 1991 तक समाजवादी हठधर्मिता की अध्यक्षता की। कांग्रेस ने 1991 में उदारीकरण और अर्थव्यवस्था में वैश्वीकरण किया। जबकि अर्थव्यवस्था समाजवाद से अधिक सामाजिक इक्विटी आधारिaत मॉडल में चली गई, हम उस परिवर्तन को राजनीतिक रूप से नहीं बना सके।

राजनीतिक रूप से भारत के लिए उदारीकरण का अर्थ क्या है, इस पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है और इस वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए हमारी राजनीतिक भाषा को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता है।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की उपस्थिति में युवा कांग्रेस के सदस्यों के साथ बातचीत करना अद्भुत रहा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button