प्रमुख समाचार

ऐलीवेटेड कॉरीडोर बनाकर यातायात व्यवस्थित बनाए : मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह

भोपाल ।  स्मार्ट सिटी सागर को ऐलीवेटेड कॉरीडोर बनाकर यातायात को व्यवस्थित बनाएं साथ ही शहर में कुछ अलग नया बने जिससे स्मार्ट सिटी अपनी पहचान स्थापित करें तभी सागर का स्मार्ट सिटी बनने का सपना सार्थक होगा। नगरीय विकास  एवंआवासमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर ने सागर में शनिवार को स्मार्ट सिटी कमान्ड कंट्रोल सेंटर में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा की।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि स्मार्ट सिटी के समस्त कार्य सरकार एवं स्मार्ट सिटी की गाईडलाईन के तहत ही कराये जायें जिससे स्मार्ट सिटी का वास्तविक रूप सामने आ सके। स्मार्ट सिटी के कार्यों को इस प्रकार से किया जाये जिससे सागर अपनी अलग पहचान बना सके। उन्होंने विकास के साथ-साथ हरियाली पर भी विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के साथ मुख्य बस स्टेण्ड से चकराघाट, चकराघाट से गंगा मंदिर, गंगा मंदिर से संजय ड्राईव होते हुये वापिस बस स्टेण्ड तक ऐलीवेटेड कॉरीडोर बने। उन्होंने कहा कि जहां आवश्यकता हो वहा सड़क के साथ फ्लाई ओवर बनाकर जनता को सुविधा दी जाए, जिससे बड़ा बाजार, मोतीनगर, काकागंज के रहवासियों के लिये ट्राफिक की समस्या से निजात मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ डेरी विस्थापन, स्पोर्ट कम्पलेक्स, महिला सुविधा केन्द्र, तालाब सौन्दर्यकरण एवं स्मार्ट रोड जैसे कार्यों को प्राथमिकता के साथ करे। उन्होंने कहा कि सागर का विकास आम लोगों को अब दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि डेयरी विस्थापन का कार्य किसी एक जगह न कर शहर के चारों कोनों में किया जाये। जिससे डेयरी मालिकों को भी असुविधा नही होगी। माताएं-बहनों को महिला सुविधा केन्द्र न होने के कारण असुविधा होती है, इसलिए इस कार्य को प्राथमिकता दी जाए। 

नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने स्पोर्टस कम्पलेक्स के खेल परिसर में भी कुछ कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रमुख रूप से बस स्टेण्ड तीनबत्ती, कोतवाली, विजय टॉकीज रोड, कटरा मस्जिद एवं राधा चौराहा की सड़कों के चौड़ीकरण के लिए ट्रैफिक सर्वे कराने के निर्देश दिए।  

सांसद श्री राजबहादुर सिंह, सागर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, स्मार्ट सिटी सीईओ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button