प्रमुख समाचार

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और आई टी भविष्य है इस दिशा में मध्यप्रदेश में काम हो रहा है- मुख्यमंत्री कमलनाथ

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और आई टी भविष्य है इस दिशा में मध्यप्रदेश में काम हो रहा है- मुख्यमंत्री कमलनाथ
मध्यप्रदेश में निवेश के लिए वातावरण बने इसके लिए सरकार ने पहला प्रयास किया

भोपाल, 18 अक्टूबर, 2019 । आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और आई टी भविष्य है इस दिशा में मध्यप्रदेश में काम हो रहा है। आई टी के 5 सेगमेंट हैं उसमें से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एक है। आई टी से रोजगार सृजित होंगे। यह बात मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 18 अक्टूबर 2019 को इंदौर में मैग्निफिसेंट एमपी के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश के लिए वातावरण बने इसके लिए सरकार ने पहला प्रयास किया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की नई पहचान और विश्वास बने। नया निवेश का मध्य प्रदेश इतिहास बनने जा रहा है

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं निवेश ,विकास और मध्यप्रदेश के भले के मामले में राजनीति नहीं करता, और ना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब सेक्टर वाइस रॉउंड टेबल मीट होगी।

उन्होंने बताया कि भोपाल में भी इंवेस्टरमीट होना चाहिए। अगले 5 साल का नक्सा बना रहा हूँ की आगे मध्यप्रदेश कैसा होगा। हर सेक्टर के लिए निवेश नीति बनाना होगी। एक निवेश नीति नहीं हो सकती है, गाइड लाइन हो सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश के लोगों को इंडस्ट्री सेक्टर में 70 फीसदी रोजगार मिले इसके लिए कानून ला रहे हैं। निवेश एमपी में हो ऑप्टिकल और दिखावे की बात ना हो ऐसा किया है।

उन्होंने बताया कि 10 माह में गवर्नेंस में सुधार लाये, एमओयू हों ऐसा कोई काम नहीं किया। उन्होंने कल और आज मध्यप्रदेश का परिचय दिया। राज्य के बारे में निवेशकों को बताया। राज्य में रोजगार केवल शासकीय नहीं हो सकते निवेश से भी रोजगार बनते हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि जिसके पास जमीन है वह राज्य में उद्योग लगाए, हमारे पास उसे नहीं आना। तीन साल बाद चेक करेंगें, कोई वायलेशन कानून का हुआ तो सख्त कार्यवाई करेंगें। गिनती या आंकड़े के लिए मैग्निफिसेंट एमपी नहीं किया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button