प्रमुख समाचार

सीएए एवं एनआरसी के विरोध में पूरे देश में जनता स्वेच्छा से सड़कों पर आकर आंदोलन कर रही है

सीएए पर भाजपा का जन जागरण अभियान यदि जनता इस कानून के समर्थन में होती तो सड़कों पर खुद आती,
सीएए एवं एनआरसी के विरोध में पूरे देश में जनता स्वेच्छा से सड़कों पर आकर आंदोलन कर रही है
समर्थन के नाम पर भाजपा क्यों प्रायोजित रैलियां व मार्च निकाल रही है ? भाजपा का उद्देश्य, जन जागरण अभियान के पीछे कहीं शांत प्रदेश को अशांत करना तो नहीं है ?: नरेंद्र सलूजा

भोपाल 26 दिसंबर 2019
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर देश भर में जनता सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन कर रही है, आंदोलन कर रही है। देश के कई राज्यों में इस तरह के आंदोलन एवं प्रदर्शन चल रहे हैं। कल भी कांग्रेस के ऐतिहासिक शांति मार्च में लाखों की संख्या में सभी वर्ग, समुदाय, धर्म, सामाजिक संगठनों के लोग स्वेच्छा से इस कानून के विरोध में सड़कों पर आये। इस कानून के विरोध में देशभर में जनता बगैर किसी बुलावे के व बगैर किसी बैनर तले खुद सड़कों पर आकर आंदोलनरत है।

सलूजा ने कहा कि यदि देश की जनता इस नागरिक संशोधन अधिनियम के समर्थन में होती तो खुद सड़कों पर आकर इस कानून का समर्थन करती, लेकिन देश की जनता जान चुकी है कि यह कानून समाज को बांटने वाला है, देश को बांटने वाला है व काला कानून है। अब भाजपा जान बूझकर इस कानून पर दिखावटी समर्थन दिखाने के लिए जन जागरण अभियान चलाने जा रही है, इसके तहत प्रायोजित रैलियां व मार्च आयोजित करने जा रही है।

सलूजा ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी भाजपा नेताओं की इस कानून के समर्थन में प्रायोजित रेलियां व मार्च निकाले जाने के संबंध में आज बैठक संपन्न हुई, दिखावटी समर्थन इस कानून को लेकर दिखाया जाएगा, जिससे यह संदेश दिया जा सके कि जनता इस कानून के समर्थन में है। जबकि सच्चाई सभी जानते हैं कि इस कानून का हर वर्ग, हर धर्म के लोग विरोध कर रहे हैं और इसके विरोध में देश के अधिकांश राज्यों में जनता सड़कों पर आ चुकी है।

सलूजा ने बताया कि मध्यप्रदेश में भी इस कानून का शांतिपूर्ण ढंग से कई जगह विरोध हुआ। देश के कई राज्यों में इस कानून को लेकर हिंसा की घटनाएं घटित हुईं, लेकिन मप्र में पूरी तरह से शांति है। लगता है कि भाजपा को यह शांति रास नहीं आ रही है, इसलिए जन जागरण अभियान के नाम पर रेलियां व मार्च निकालकर शांत प्रदेश को अशांत करने की कोशिश में लगी है। भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए इस तरह के आयोजन वह क्यों कर रही है? यदि जनता समर्थन में होती तो खुद सड़कों पर आकर इस कानून का समर्थन करती। भाजपा के मैदान में आने से कहीं ना कहीं समझा जा सकता है कि इस कानून के समर्थन के नाम पर वह प्रदेश का शांत माहौल खराब करने का प्रयास कर रही है। प्रदेश का शांत माहौल खराब करने वालांे को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जायेगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button