राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- मुद्दे की बात पर रहते हैं मौन

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- मुद्दे की बात पर रहते हैं मौन
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जितना चाहें बोलते हैं और कुछ भी बोल देते हैं लेकिन जब कोई मुद्दे की बात होती है तो कभी भी एक शब्द उनके मुंह से नहीं निकलता है।

प्रधानमंत्री के राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देने के बाद राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में कहा कि प्रधानमंत्री ने डेढ घंटे तक भाषण दिए लेकिन देश के युवाओं की असली समस्या बेरोजगारी पर एक शब्द नहीं बोले हैं। उन्होंने कहा ‘‘देश के सामने इस समय सबसे बडा मुददा बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था का है। देश का हर युवा चाहता है कि पढाई पूरी करने के बाद उसे रोजगार मिले।

देश में सबसे बडी समस्या रोजगार की है।’’ उन्होंने कहा कि असली दिक्कत यह है कि मोदी इस बारे में कुछ नहीं बोलते हैं। उन्होंने कहा ‘‘हमने प्रधानमंत्री से कई बार कहा कि आप आपने भाषण में थोडा देश के युवाओं को बता दीजिए कि उनके रोजगार के लिए क्या किया जा रहा है। प्रधानमंत्री इस बारे में कुछ नहीं बोल सके। प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया।’’

राहुल गांधी ने आगे कहा कि ‘‘वित्त मंत्री ने ढाई घंटे का भाषण दिया लेकिन बेरोजगारी को लेकर एक शब्द नहीं कहा। पहले अर्थव्यवस्था की बात होती थी। आज सबसे बड़ी मुद्दा बेरोजगारी है लेकिन प्रधानमंत्री के मुंह से इस बारे में एक शब्द नहीं निकलता। वह कभी कांग्रेस के बारे में बोलते हैं, कभी पाकिस्तान के बारे में बोलते हैं, कभी पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के बारे में बोलते हैं, कभी बंगलादेश के बारे में बोलते हैं।”

उन्होंने कहा,”मुद्दों की बात कीजिए तो प्रधानमंत्री मौन हो जाते हैं। प्रधानमंत्री जी देश के युवकों को बता दीजिए कि उनके रोजगार के लिए आप क्या कर रहे हैं।’’ प्रधानमंत्री ने कहा था कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा, साढे पांच साल हो गये। हमने सवाल पूछा कि पिछले साल एक करोड लोगों ने रोजगार खोया लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल पाए।

Exit mobile version