Uncategorized

यह शिवराज सिंह की नहीं कमलनाथ सरकार है, यह किसी दबाव में आने वाली नहीं है,

माफिया राज खत्म करने की मुहिम का स्वागत करने की बजाय, माफियाओं के पैरोकार बन रहे हैं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय

यह शिवराज सिंह की नहीं कमलनाथ सरकार है, यह किसी दबाव में आने वाली नहीं है,
प्रदेश से माफिया राज हर हाल में खत्म होगा, 15 वर्ष में किसने संरक्षण दिया, कौन मौन रहा, यह सब जानते है : नरेंद्र सलूजा

भोपाल, 10 दिसंबर 2019

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने वर्षों से अवैध कार्यों को निरंतर अंजाम दे रहे माफियाओं के खिलाफ एक बड़ी मुहिम प्रदेश में प्रारंभ की है, जिसकी शुरुआत इंदौर से हो चुकी है। ऐसे माफियाओं के अवैध साम्राज्य को नेस्तनाबूद करने का व जनता को राहत देने का कार्य निरंतर जारी है।

इस मुहिम का प्रदेश भर में स्वागत हो रहा है, इंदौर की जनता भी बढ़-चढ़कर इस मुहिम का समर्थन कर रही है।इस समय माफियाओं के खिलाफ इस कार्यवाही का स्वागत करने की बजाय व जनता के साथ खड़े होने की बजाय भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव माफियाओं की पैरोकारी कर, उनके समर्थन में खड़े हो रहे है, इस मुहिम पर सवाल उठा रहे है, जो कि बेहद शर्मनाक है।

इस कार्यवाही में जिस प्रकार से अवैध डांस बार संचालित होने का मामला सामने आया है, 67 लड़कियाँ बरामद हुई है, जिसमें से कई लड़कियाँ बंगलादेश की होकर व कई नाबालिग हो सकती है, ऐसी जानकारी सामने आ रही है। सरकारी जमीन पर कब्जे से लेकर, कई अवैध निर्माण, प्रताड़ित व ब्लैकमेलिंग के मामले प्रतिदिन सामने आ रहे है।जनता बढ़-चढ़कर ऐसे माफियाओ के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करवाने प्रतिदिन सामने आ रही है।सरकार की कार्यवाही का सभी स्वागत व समर्थन कर रहे है, ऐसे समय इन माफियाओ के खिलाफ कार्यवाही का स्वागत करने के बजाय, उस पर सवाल उठाकर कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी वास्तविकता बया कर दी है कि वो जनता के साथ ना होकर माफियाओ के साथ है।

यह सही है पिछले 15 वर्ष की भाजपा सरकार में कैलाश विजयवर्गीय के साथ होर्डिंग-पोस्टर में कई माफिया खुलेआम नजर आते थे, कई तरह के माफियाओ को उनका खुला संरक्षण रहता था, वे खूब पोषित होते थे।यह सभी भली-भाँति जानते है।इसलिये माफियाओ के खिलाफ कार्यवाही पर उनका पेट दुखना स्वाभाविक है। लेकिन यह शिवराज जी की नहीं, कमलनाथ जी की सरकार है, वह किसी दबाव-प्रभाव में आने वाली बिलकुल नहीं है।ऐसे माफियाओं को जड़ से नेस्तनाबूद करेगी, उसको लेकर सरकार दृढ़ संकल्पित हैं। ऐसे माफियाओं पर सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी उन्हें कतई बख्शेगी नहीं।

सलूजा ने कहा कि विजयवर्गीय बताये कि पिछले 15 वर्ष से प्रदेश में उनकी सरकार रही है, वे खुद इस दौरान कई जिम्मेदार पदों पर रहे है। क्या उन्होंने व उनकी सरकार ने ऐसे माफियाओं पर कार्रवाई का साहस कभी दिखाया या इनके खिलाफ कभी मुखरता दिखायी। जनता प्रताड़ित होती रही और ‘‘रोम जलता रहा और नीरो बंसी बजाता रहा“ की तर्ज पर वे और उनकी सरकार मौन रही।

जिस शहर का वे नेतृत्व करते रहे, वहाँ ऐसी अनैतिक गतिविधिया वर्षों तक बेखौफ चलती रही और वे मौन रहे और आज जब 11 माह की कांग्रेस सरकार ने कार्यवाही की तो उनके पेट में दर्द चालू हो गया। उनका यह कृत्य शहर की जनता का खुला विरोध है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button