Uncategorized

मध्यप्रदेश सरकार जन-जन की सरकार : मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह

मध्यप्रदेश सरकार जन-जन की सरकार : मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह
श्री सिंह ने ग्राम पंचायत देहरी में सुनी समस्याएँ
भोपाल। मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह ने तहसील राघौगढ़ की ग्राम पंचायत देहरी में आयोजित ‘आपकी सरकार-आपके द्वार’ शिविर में कहा कि मध्यप्रदेश सरकार, जन-जन की सरकार है, जो आपके द्वार तक पहुँचकर समस्याओं का निराकरण कर रही है। शिविर में 130 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 95 समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया गया। शेष समस्याओं के निराकरण के लिये 7 दिन की समय-सीमा निर्धारित की गई।

12 फरवरी को ऋण माफी प्रमाण-पत्र वितरण
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि किसानों की फसल ऋण माफी का द्वितीय चरण प्रारंभ हो गया है। इसमें 50 हजार से लेकर एक लाख रूपये तक के फसल ऋण माफ किये जायेंगे। श्री सिंह ने कहा कि 12 फरवरी को राघौगढ़ में किसान सम्मेलन में ऋण माफी प्रमाण-पत्र वितरित किये जायेंगे। श्री सिंह ने ग्राम पंचायत बालाभेंट में नजूल की भूमि से अतिक्रमण हटाकर आधुनिक गौ-शाला बनवाने के निर्देश दिये।

श्री सिंह ने बताया कि गोपीकृष्ण सागर बाँध से 100 ग्रामों को पेयजल उपलब्ध करवाने के लिये डीपीआर तैयार कराई जायेगी। उन्होंने सभी आवेदकों की समस्याएँ सुनी और यथासंभव मौके पर ही निराकरण भी किया। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।

क्रिकेट मैच का शुभारंभ
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने राघौगढ़ मे स्वर्गीय आशादेवी की पुण्य-स्मृति में क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम मैच का बल्लेबाजी कर शुभारंभ किया। उन्होंने स्वयं कमेन्ट्री कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। श्री सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button