भोपाल में होने बाला चित्र भारती राष्ट्रीय लघु फिल्म समारोह अब 25 से 27 मार्च तक

 

भारतीय चित्र साधना द्वारा भोपाल में आयोजित होने वाले ‘चित्र भारतीय राष्ट्रीय लघु फिल्म समारोह’ के 18-20 फरवरी 22 को प्रस्तावित चतुर्थ संस्करण को कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए स्थगित किया गया है। यह समारोह अब 25 से 27 मार्च, 2022 तक पूर्व निर्धारित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवनिर्मित बिसनखेड़ी परिसर में आयोजित किया जायेगा। तीन दिवसीय समारोह में देश के कई बड़े फिल्मकार भाग लेंगे और युवा फिल्मकारों को उनका मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए देश के 18 राज्यों से 15 भाषाओं में 712 फिल्में प्राप्त हुईं हैं। इनमें से अनुवीक्षण समिति ने 120 फिल्में समारोह में प्रदर्शन के लिए चुनी हैं। इसके अतिरिक्त खुले मंच और मास्टर क्लास का भी आयोजन समारोह में होगा। 25 मार्च को फिल्म समारोह का उदघाटन विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में और 27 मार्च को समापन समारोह रवीन्द्र भवन में होगा।

चित्र भारती राष्ट्रीय लघु फिल्म समारोह भोपाल संस्करण का आयोजन सतपुड़ा चलचित्र समिति और विश्व संवाद केन्द्र, मध्यप्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है। इससे पहले यह समारोह इंदौर, दिल्ली और अहमदाबाद में आयोजित किया जा चुका है।

Exit mobile version