दक्षिण अफ्रीका चोट से परेशान, टीम इंडिया में भी बदलाव तय, ये हो सकती है प्लेइंग XI

दक्षिण अफ्रीका चोट से परेशान, टीम इंडिया में भी बदलाव तय, ये हो सकती है प्लेइंग XI
नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार (19 अक्टूबर) से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह टेस्ट मैच रांची (Ranchi Test) में खेला जाना है. भारत सीरीज के पहले दो मैच जीत चुका है. अब उसकी नजर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार क्लीन स्वीप पर है. भारतीय टीम (Team India) इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के नियमित ओपनर एडेन मार्करम और स्पिनर केशव महाराज चोट के कारण बाहर हो चुके हैं. ऐसे में उसकी प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी तय है.

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) पहले टेस्ट मैच में छह स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों और चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरी थी. दूसरे मैच में उसने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया. दूसरे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों की संख्या पांच रह गई और स्पेशलिस्ट गेंदबाज चार से बढ़कर पांच हो गए थे. अब देखना यह है कि कप्तान विराट कोहली रांची टेस्ट में पुणे टेस्ट का कॉम्बिनेशन अपनाते हैं या विशाखापत्तनम टेस्ट का.

रांची का विकेट पुणे के मुकाबले सपाट बताया जा रहा है. यानी, इस पर तेज गेंदबाजों को कम मदद मिलेगी. ऐसे में भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन से एक तेज गेंदबाज कम कर सकती है. दूसरे टेस्ट मैच में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के रूप में तीन तेज गेंदबाज खेले थे.

Exit mobile version