जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम गुरुवार को संसद की कार्यवाही में हिंसा लेने पहुंचे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं वापस आकर खुश हूँ। सरकार संसद में मेरी आवाज नहीं दबा सकती।’’ देशभर में प्याज के दामों को लेकर हो रहे प्रदर्शन की गूंज संसद में भी गूंज रही है। विपक्ष सांसदों ने प्याज के दामों को लेकर संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान उनके साथ चिदंबरम भी हाथों में पोस्टर लिए नजर आए। वहीं दूसरी तरफ प्याज की कीमतों को लेकर देश में हाहाकार मचा है लेकिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि वह प्याज़ नहीं खाती हैं इसलिए उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। वित्त मंत्री के इस बयान पर राजनीतिक घमासान छिड़ गया है और 106 दिन बाद जेल से बाहर आए पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने उनपर करारा वार किया है। चिदंबरम का कहना है कि जो सरकार कम प्याज खाने को कहती है, उसे चले जाना चाहिए।

देशभर में प्याज के दामों में इजाफा हुआ है। देश के अलग-अलग हिस्सों में प्याज 100 रुपए से लेकर 150 रुपए प्रति किलो में बिक रहा है। वहीं तमिलनाडु के मदुरै में 120 से लेकर 180 रुपए प्रति किलो में प्याज बेचा जा रहा प्याज। प्याज ने आम आदमी के बजट को हिला दिया है। लोगों न प्याज खरीदना तक बंद कर दिया है या बहुत कम मात्रा में खरीद रहे है।

Exit mobile version