गृहमंत्री अमित शाह को हिंसा प्रभावित इलाकों का करना चाहिए दौरा : कपिल सिब्बल

गृहमंत्री अमित शाह को हिंसा प्रभावित इलाकों का करना चाहिए दौरा : कपिल सिब्बल
नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार और केंद्रीय गृहमंत्री को बार-बार निशाने पर ले रही है। कांग्रेस हिंसा को लेकर लगातार मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने को कहा।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 69 घंटे के बाद जागकर दिल्ली में शांति की अपील की। उन्हें यह पहले करना चाहिए था। लेकिन गृह मंत्री अमित शाह ने ऐसी कोई अपील नहीं की। गृह मंत्री को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करना चाहिए। हालांकि गुरुवार को कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दिल्ली हिंसा से एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग भी की।

बता दें की हिंसा में 39 लोगों की मौत हो चुकी है। घटना के 4 दिन बाद शुक्रवार को हिंसा प्रभावित इलाकों में जनजीवन सामान्य होते नजर आ रहे है। लोगों अपने घरों से बाहर निकलकर काम पर जाने लगे है। इलाकों में कुछ दुकानें भी खोली गईं है। हालांकि सभी हिंसा प्रभावित इलाकों में अभी भी भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है।

Exit mobile version