Uncategorized

खनिज अधिकारियों और ठेकेदारों की बैठक एक फरवरी को

खनिज अधिकारियों और ठेकेदारों की बैठक एक फरवरी को
भोपाल।प्रमुख सचिव खनिज साधन श्री नीरज मंडलोई एक फरवरी को राज्य खनिज निगम केा पर्यावास भवन स्थित कार्यालय में जिलेवार खनिज अधिकारी और रेत ठेकेदारों की बैठक लेंगे। प्रत्येक जिले की बैठक के लिये लगभग 20 मिनिट का समय निर्धारित किया गया है। बैठक का उद्देश्य रेत नियम-2019 के अन्तर्गत रेत खनन के कार्य में गति लाना है।

प्रदेश में रेत नियम-2019 के अन्तर्गत निविदा की कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है। एलओआई प्राप्त ठेकेदारों द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। वर्तमान में पंचायतों की खदानों माईनिंग प्लान नवीन ठेकेदारों के नाम जारी करने के लिये राज्य शासन द्वारा निर्देश जारी किये जा चुके हैं। राज्य खनिज निगम के नाम पर उपलब्ध वैधानिक स्वीकृतियाँ भी संबंधित की अनापत्ति प्राप्त कर पर्यावरण स्वीकृति के लिये सिया में आवेदन प्रस्तुत करने की कार्यवाही प्रचलन में है।

खनिज विभाग ने रेत ठेकेदारों से अपेक्षा की है कि एक फरवरी को बैठक में शामिल होने के लिये अपने जिले के ठेके के संचालन तथा वैधानिक अनुमतियाँ प्राप्त करने और अनुबंध आदि करने के संबंध में चर्चा के समस्त बिन्दु और सुझाव लिखित में अपने साथ जरूर लायें। यदि अत्यन्त आवश्यक हो तो जिला प्रशासन के सहयोग से ऐसे दो या तीन स्थानों पर जहाँ से अत्यधिक अवैध रेत पविहन की शिकायते हो वहाँ नाके लगाने हेतु स्थान के प्रस्ताव भी चिन्हांकित कर लाये।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button