कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी की देशवासियों से प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील

नई दिल्ली । देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। संक्रमण के रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है जिसे लागू कराने के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें पूरी ताकत लगा रही हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है। शनिवार को पीएम मोदी ने सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष के गठन की घोषणा की जहां लोग कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं योगदान दे सकते हैं। उन्होंने देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की है।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष स्वस्थ भारत बनाने में काफी सहायक होगा । ’’उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ भारत के युद्ध में सभी वर्गों से लोगों ने दान देने की इच्छा व्यक्त की थी । ’’प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कोष का गठन इसी भावना को ध्यान में रखते हुए किया गया है । साथ ही उन्होंने कहा कि यह फंड कोविड 19 जैसी कई विपरित परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा।

प्रधानमंत्री की इस अपील के ठीक 20 मिनट के अंदर अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए दान दिए। अक्षय ने पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट कर कहा कि इस समय हमारे लोगों की जिंदगी सबसे अहम है। हमें हर संभव योगदान देना चाहिए। मुझे अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये पीएम-केयर फंड में दान करने पर खुशी है। चलो जिंदगी बचाएं, जान है तो जहान है।

Exit mobile version