कांग्रेस के अलावा 6 अन्य विपक्षी ने भी राष्ट्रपति कोविंद को लिखा पत्र, दिल्ली हिंसा के आरोपियों पर दर्ज हो FIR

कांग्रेस के अलावा 6 अन्य विपक्षी ने भी राष्ट्रपति कोविंद को लिखा पत्र, दिल्ली हिंसा के आरोपियों पर दर्ज हो FIR
नई दिल्ली। गैर कांग्रेसी छह विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से दिल्ली हिंसा के आरोपी एवम भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है और राहत शिविर खोलने का अनुरोध किया है।

कोविंद ने इन दलों को जब मिलने के लिए समय नहीं दिया तो मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) महासचिव डी. राजा, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मनोज झा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रफुल पटेल, आम आदमी पार्टी (आप) के संजय सिंह, द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के टी.आर.बालू और लोकतांत्रिक जनता दल (लोजप) के शरद यादव ने उन्हें पत्र लिखकर यह मांग की।

पत्र में इन नेताओं ने कोविंद से कहा कि वे राजधानी में हिंसा की घटनाओं से काफी व्यथित हैं जिसमें 42 लोग मारे गए। इसलिए आपसे मिलकर हम लोग कुछ बातें कहना चाहते थे और आप से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करना चाहते थे लेकिन हमें बताया गया कि आप 28 फरवरी से दो मार्च के बीच हमलोगों से मिलने वास्ते उपलब्ध नहीं हैं तो हम लोग इस पत्र के जरिये आपसे कुछ बातें कहना चाहेंगे।

पत्र में कहा गया है , ‘दिल्ली में पिछले दिनों जो घटनाएं घटी वो बहुत ही शर्मनाक है और इस घटनाओं में 42 लोग मारे गये और 200 घायल हो गए। लोगों के घर – दुकानें जलाई गई। इसकी हम कड़ी निंदा करते हैं और आपसे मांग करते है कि जिन लोगों ने भड़काऊ भाषण दिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए। ‘

साथ ही मांग की गयी है कि दंगे से प्रभावितों के लिए राहत शिविर स्थापित किये जायें और उप राज्यपाल को निर्देश दिया जाए कि स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य बनाया जाए। जो हताहत हुए है और त्रिनकी दुकान जली हैं उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए। पत्र में इन नेताओं ने कहा कि हिंसाग्रस्त इलाकों में उन्हें मार्च कर शान्ति बहाल करने में सहयोग करने की अनुमति दी जाए।

Exit mobile version