कांग्रेस का मतलब लापता सरकार: सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुंगावली और गुना में किया जनसभा को संबोधित

गरीब परिवार के एक व्यक्ति का रोजगार सुनिश्चहित करेगी भाजपा

धान 3100 और गेहूं 2700 रुपए प्रति क्विंटल ख़रीदी जाएगी

कांग्रेस के नेता विदेशी पक्षी की तरह आते हैं

– ज्योतिरादित्य सिंधिया

2001 में जब मैं तीस साल का था तब पहली सभा यही करने आया था। उस वक्त एक वृद्ध मेरे पास एक बोतल में पानी लेकर आए थे वो पानी काला था। मैंने कहा था नाले का पानी क्यों लेकर आए है तो उन्होंने कहा था कि ये पानी नलों से आता है। तब मैंने संकल्प लिया था की जब जीत कर अगली बार आउंगा तो तब ही आयूँगा जब पानी साफ़ निकलेगा। आज मुंगावाली के हर नल से साफ़ पानी आता है । यह बात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुंगावली में भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सिंधिया ने कहा कि इस इलाके और आसपास विकास ही विकास अब भाजपा की सरकरा में हुआ है। निकटतम अशोक नगर रेलवे स्टेशन में गाड़ियों की बात हो या फिर सिंगल ट्रैक से डबल ट्रैक, और स्पीड बढ़ाने के लिए विद्युतीकरण कराया गया। 700 करोड़ खर्च करके विद्युतीकरण कराया व 2700 करोड़ का डबल ट्रैक कराया गया जिसका फायदा इलाके के लोगों को मिल रहा है। सिंधिया ने शिवपुरी के कोलारस में भी जनसभा को संबोधित किया।

जानिए क्या – क्या कहा सिंधिया ने, सिर्फ एमपी पोस्ट पर :- 

कांग्रेस ने 55 साल एक खंबा नहीं लगाया

सिंधिया ने कहा कि इस पूरे क्षेत्र में जब मैं घूमता था तो देखता था, किसी भी गांव में एक बिजली का खंबा नहीं है । 55 साल के राज में कांग्रेस एक बिजली का खंभा नहीं लगा पाई। ग्रामीण विद्युतीकरण योजना लाकर 130 करोड़ खर्च करवाकर एक- एक गांव में खम्भा लगवाया, तार खिंचवाएं, ट्रांसफार्मर लगवाएं गए, सब स्टेशन बनवाए गए। साथ बिजली कनेक्शन मुफ़्त में दिलवाया।

कांग्रेस मतलब लापता सरकार

सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा है कि कांग्रेस मतलब लापता सरकार, सड़क लापता, बिजली लापता, पानी लापता। सड़क के क्या हाल थे, एक सड़क ठीक नहीं थी। गाड़ियां सांप की तरह चलती थी गड्डे बचाकर चलते थे। भोपाल पहुंचने में तो पूरा दिन लग जाता था।

सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

सिंधिया ने कहा कि पानी की समस्या को दूर करने के लिए 5.5 करोड़ की योजना को कार्यान्वित करवाया, 382.50 करोड़. की लागत से करीब 400 किलोमीटर की सड़के आपके मुंगावली में बनवायी गई, 13 करोड़ के विद्यालय बनवाएं.,5 करोड़ का ट्रामा सेंटर, 5 करोड़ का नर्सिंग कॉलेज खुलवाया। उपचुनाव के बाद भाजपा ने बहुत काम कराए। 40 करोड़ रूपए की लागत से 7 डैम/तालाब के निर्माण कार्य को स्वीकृति मिली। जल जीवन मिशन के तहत 31 करोड़ रूपए की लागत से 49 गांवों में जल पहुंचाया जा रहा है।

हर परिवार में एक व्यक्ति को मिलेगा रोजगार

सिंधिया ने कहा कि भाजपा सरकार में लाड़ली बहनों को 1250 रुपए मिलने लगे है। किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के साथ राज्य सरकार की किसान योजना मिलाकर 12000 रुपए मिल रहे। अगर कांग्रेस की सरकार आई तो योजनाए बंद कर देगी। सिंधिया ने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में कई बड़ी योजनाओं का जिक्र किया है, ताकि हर वर्ग को इसका लाभ मिल सके।श्री सिंधिया ने गुना में भी किया जनसभा को संबोधित

सिंधिया ने गुना में भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सिसोदिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता विदेशी पक्षी की तरह यहां आते है, सिर्फ चुनावी मौसम में और वोट मांग कर गायब हो जाते है। हमारा संकल्प पत्र किसानों के प्रति राज्य की डबल इंजन की सरकारी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जनजातीय समुदाय के सशक्तिकरण के लिए 3 लाख करोड़ भी हम खर्च करेंगे और महिलाओं के विकास के लिए लाड़ली बहनों को आर्थिक सहायता के साथ पक्का मकान देंगे, 15 लाख ग्रामीण महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण द्वारा लखपति बनाएंगे, लाड़ली लक्ष्मियों को जन्म से 21 वर्ष तक कुल 2 लाख देंगे और उज्ज्वला योजना और लाड़ली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे।

 

Exit mobile version