उद्धव ठाकरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री होंगे : संजय राउत

उद्धव ठाकरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री होंगे : संजय राउत
नई दिल्ली। शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि राकांपा नेता अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अब पांच साल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार के इस्तीफे के सवाल में उन्होंने कहा, अजीत पवार ने (उपमुख्यमंत्री पद से) इस्तीफा दे दिया है।

अजीत दादा हमारे साथ हैं। अजीत पवार से अच्छा संबंध रहा है। हमने पहले ही कहा था कि भाजपा को जाना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज (मंगलवार) शाम तीनों पार्टियां शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस उद्धव ठाकरे को गठबंधन का नेता चुनेंगी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपराह्न् 3:30 बजे प्रेस कॉन्फेंस बुलाई है, और उस दौरान वह भी इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। इसके पहले सूत्रों के हवाले से उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के इस्तीफे की खबर आई, जिसकी पुष्टि संजय राउत ने की है।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया है कि 27 नवंबर को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करा कर बहुमत सिद्ध कराया जाए। शीर्ष अदालत के आदेश के बाद यह बात सामने आई है। इससे पहले सोमवार को संख्या बल दिखाने के लिए शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस ने संयुक्त रूप से अपने 162 विधायकों की सार्वजनिक परेड आयोजित की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व उसके सहयोगी अजीत पवार गुट के 170 विधायकों का संख्या बल होने के दावे को गलत साबित करने के लिए पार्टियों द्वारा ऐसा किया गया। राजभवन में बीते शनिवार सुबह आठ बजे देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद व अजित पवार ने राजभवन में उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Exit mobile version