उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र में हुआ है ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, जनता देगी इसका करारा जवाब

उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र में हुआ है ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, जनता देगी इसका करारा जवाब
नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में रातभर चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद सरकार बनाने में विफल रही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि यह छत्रपति शिवाजी महाराज की धरती पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ है और राज्य की जनता इसका करारा जवाब देगी।

उद्धव ठाकरे ने राकांपा नेता शरद पवार के साथ शनिवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में यह राजनीतिक घटनाक्रम रात के अंधेरे में हुआ जो चौंकाने वाला है।

शिवसेना अंधेरे में नहीं बल्कि जो भी करती है, दिन के उजाले में करती है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना कहा, “वे तोड़ने का काम करते हैं और हम जोड़ने का काम करते हैं। हरियाणा और कई अन्य राज्यों में किस तरह से लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ हुआ है यह पूरे देश ने देखा है।”

महाराष्ट्र में भी सत्ता पाने के लिए जो खेल किया गया है, उसको भी पूरा देश और महाराष्ट्र की जनता देख रही है और उसका उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा। बता दें कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल तथा के सी वेणुगोपाल को भी इस प्रेस कांफ्रेंस में शामिल होना था लेकिन आखिरी समय में घोषणा की गई कि कांग्रेस संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में शामिल नहीं होगी। इस बीच, कांग्रेस ने भी महाराष्ट्र में हुए घटनाक्रम को राजनीतिक कुटिलता तथा जनादेश के साथ धोखा करार दिया है।

उल्लेखनीय है कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। यह शपथ ग्रहण ऐसे समय में हुआ है जब एक दिन पहले शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बनी थी।

Exit mobile version