Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
उम्मीद है कि PM मोदी भारत में निवेश लाने में कामयाब रहेंगे: रतन टाटा ई-कामर्स से 2016 में रोजगार के ढाई लाख अवसरों का सृजन होगा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज श्रीलंका की दो दिवसीय यात्रा के लिए रवाना जेलों में कैदियों के जीवन में सुधार नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने दिशानिर्देश जारी मिलेनियम बस डिपो स्थानांतरित हो या योजना में संशोधन करे दिल्‍ली सरकार पीएम मोदी डेढ़ साल से बहाने बना रहे हैं: राहुल गांधी एक परिवार नहीं चलने दे रहा राज्यसभा: पीएम मोदी बुनियादी ढांचा क्षेत्र की अड़चनों को दूर करेगी सरकार: जयंत सिन्हा वित्त मंत्री ने भारत निवेश सम्मेलन, 2016 का उद्घाटन किया पीएम मोदी ने रोजगार के मौके बनाने पर दिया जोर पूर्वोत्तर के विकास के लिए नया विकास मॉडल होना चाहिए: मोदी राष्ट्रपति ने फसल उत्पादन गिरने के आसार पर चिंता जतायी राजा भोज विमानतल के संबंध में पर्यावरण समिति की बैठक 17 फरवरी को गेहू खरीदी 16 मार्च से 14 मई 2016 तक की जाएगी निःशक्त व्यक्तियों को वृत्तिकर से छूट का प्रमाण पत्र मिलेगा विवाह पंजीयन अनिवार्य एम शिक्षा मित्र के तहत अनिवार्यतः अपनी ई उपस्थिति विद्यालय से देनी होगी फोटोयुक्त मतदाता-सूची संबंधी प्रशिक्षण 17 से 19 फरवरी तक ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी संभागायुक्त के निर्देश छात्रवृत्ति पोर्टल पर आवेदन हेतु निर्देश तेन्दूपत्ता संग्राहक-वन समिति सदस्य महा-सम्मेलन 7 को गणित व सांख्यिकी की पुन: परीक्षा 20 फरवरी को अप्रैल से सभी उचित मूल्य दुकान पर पीओएस मशीन से मिलेगा राशन साइंस, कॉमर्स और ऑर्टस विषय के साथ खुलेंगे नये कॉलेज यात्री बसों में ओव्हरलोडिंग की शिकायत व्हाटसअप पर करें दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना मध्यप्रदेश में 5 लाख आवासीय इकाई के निर्माण का लक्ष्य पर्यटकों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें- मुख्यमंत्री श्री चौहान जेलों में सुधार कार्यों को बढ़ावा दिया जाये- मुख्यमंत्री श्री चौहान संसद का बजट सत्र 23 फरवरी से होगा शुरू PM मोदी के CM रहने के दौरान हुए भूमि आवंटनों की जांच हो: कांग्रेस उप्र में मंदिर नहीं विकास मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे: कलराज आनंदीबेन की बेटी ने कहा- सरकार से फायदा नहीं लिया कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए दूसरी हरित क्रांति की जरुरत: नीति आयोग बजट में 7वें वेतन आयोग और OROP को देगें 1.10 लाख करोड़ बुनियादी ढांचे के विकास पर खर्च बढ़ाएं राज्य: वित्तमंत्री इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू-2016 का भव्य आगाज प्रदेश में नाप-तौल निरीक्षण से 9.61 करोड़ की आय दुपहिया वाहन के साथ हेलमेट पर भी मिल सकेगा फायनेन्स सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों का डाटा सत्यापन होगा ओ.एम.आर. शीट की कापी ई-मेल से भेजी जायेगी मध्यप्रदेश के सभी जिले सिविल डिफेंस जिला घोषित सतना में दो डिप्टी कलेक्टर पदस्थ सिंहस्थ के लिये दो-दिवसीय आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण 29 फरवरी से उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा विकास कार्यों की समीक्षा वन मंत्री ने लिया महा सम्मलेन की तैयारियों का जायजा राज्य शासन ने श्रीमती अरुणा शर्मा की सेवाएँ केन्द्र को सौंपी भाप्रसे अधिकारी श्री खाण्डेकर और श्रीमती उपाध्याय को अतिरिक्त प्रभार होशंगाबाद में पीपीपी मोड पर ग्रीन फील्ड औद्योगिक क्षेत्र का विकास ऑनलाइन होगी नवम्बर 2016 की पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग परीक्षा तेन्दूपत्ता संग्राहकों तथा वन समितियों के सदस्यों का महा सम्मेलन 7 को लंबित परियोजनाओं में तेजी से कार्रवाई के निर्देश भाप्रसे 2012 बैच के 16 अधिकारी को वरिष्ठ समय वेतनमान Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

ऑनलाइन "सी फार्म" नि:शुल्क डाउनलोड की व्यवस्था

MP POST:-28-02-2012
भोपाल। मध्यप्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यावसाइयों को पिछले दिनों ऑनलाइन सी फार्म डाउनलोडिंग की सुविधा प्रदान की गई है। इसके लिये व्यवसाई को विभागीय वेबपोर्टल http://www.mptax.mp.gov.in/ पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के साथ व्यवसाई को उन संव्यवहारों की जानकारी देनी होगी जिनके लिए उन्हें सी फॉर्म की आवश्यकता है। संबंधित वृत्त के प्रभारी आवेदन की जाँच कर अनुमोदित करेंगे अथवा कमी के कारणों को इंगित करेंगे।
व्यवसाई द्वारा कमी दूर करने पर आवेदन अनुमोदित किया जाएगा। इसके लिये व्यवसाई को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन अनुमोदित होते ही व्यवसाई के मेल बॉक्स में मैसेज (सूचना) प्राप्त होगा। तब व्यवसाई 'वैधानिक फॉर्म' के ऑप्शन (Option) पर जाकर आवश्यकतानुसार सी फॉर्म डाउनलोड कर सकेगा। इस तरह सी फॉर्म प्राप्त करने के लिए अब वाणिज्यिक कर विभाग के कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है।
कार्यालय से जारी किये जाने वाले (मैन्युअल) सी फॉर्म पर प्रति फॉर्म रुपये 5 शुल्क देय है। ऑनलाइन सी फॉर्म डाउनलोड करने पर कोई शुल्क देय नहीं है। वाणिज्यिक कर विभाग ने सभी व्यवसाइयों से अपील की है कि वे ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठाएँ।