Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
प्रधानमंत्री ने धनतेरस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी दीपावली के दिन प्रधानमंत्री श्रीनगर में होंगे उपराष्‍ट्रपति ने दीपावली की शुभकामनाएं दीं स्वच्छ भारत के लिये स्वच्छ मध्यप्रदेश बनायें राज्यपाल श्री यादव द्वारा पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि मनोहर लाल खट्टर होंगे हरियाणा में भाजपा के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए ऑस्ट्रेलिया है तैयार प्रधानमंत्री ने मलेशिया के प्रधानमंत्री से टेलीफोन पर बातचीत की इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रहः वाहन चालकों के लिए एकसमान मानक सेवा मां लक्ष्मी प्रदेश और देश की जनता पर सुख-समृद्धि बनायें रखें- श्री चौहान दीपावली जन-जन के जीवन में खुशहाली लायेगी- नंदकुमारसिंह चौहान प्रदेश के सभी जिलों में होंगे स्थापना दिवस समारोह कमल्याखेड़ा की बहनों का संकल्प हुआ पूरा प्रदेश के आई.टी.आई. उद्योगों की माँग के अनुरूप होंगे विनय सहस्त्रबुद्धे को मप्र प्रदेश प्रभारी बनाए जाने पर बधाई विश्व की पहली व्हाइट टाइगर सफारी का कार्य अंतिम चरण में PM ने पुलिस स्‍मृति दिवस पर पुलिसकर्मियों की बहादुरी को नमन किया भारत दूरसंचार तथा इंटरनेट गवर्नेंस के लोकतंत्रीकरण के पक्ष में : रविशंकर उच्च शिक्षा मंत्री श्री गुप्ता ने दी दीपावली की शुभकामनाएँ मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेशवासियों को दीपोत्सव की शुभकामनाएँ पंच-सरपंचों के निर्वाचन क्षेत्र का आरक्षण अब 27 अक्टूबर को राष्‍ट्रपति और उपराष्‍ट्रपति ने देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी राजभवन में 24 अक्टूबर को दीपावली मिलन राज्यपाल द्वारा दीपावली पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएँ जनसम्पर्क मंत्री द्वारा दीपावली पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ प्रधानमंत्री 31 अक्तूबर को ‘एकता दौड़’ में हिस्सा लेंगे 'स्वच्छ भारत अभियान' से जुड़े अभिनेता सलमान खान, PM ने सराहा गृह मंत्री श्री गौर द्वारा नागरिकों को दीपावली पर्व की शुभकामनाएँ बीआरजीएफ के पर्यवेक्षण के लिये हाई पावर समिति पुनर्गठित जनवरी 2014 से 20 अक्टूबर तक 4,623 प्रतिभागी को 317 घंटे का प्रशिक्षण सूक्ष्‍म, लघु और मझौले उद्यम मंत्रालय को ISO 9001: 2008 प्रमाण पत्र मिला राज्य मंत्री श्री जोशी और शरद जैन द्वारा दीपावली की शुभकामनाएँ Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

ऑनलाइन "सी फार्म" नि:शुल्क डाउनलोड की व्यवस्था

MP POST:-28-02-2012
भोपाल। मध्यप्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यावसाइयों को पिछले दिनों ऑनलाइन सी फार्म डाउनलोडिंग की सुविधा प्रदान की गई है। इसके लिये व्यवसाई को विभागीय वेबपोर्टल http://www.mptax.mp.gov.in/ पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के साथ व्यवसाई को उन संव्यवहारों की जानकारी देनी होगी जिनके लिए उन्हें सी फॉर्म की आवश्यकता है। संबंधित वृत्त के प्रभारी आवेदन की जाँच कर अनुमोदित करेंगे अथवा कमी के कारणों को इंगित करेंगे।
व्यवसाई द्वारा कमी दूर करने पर आवेदन अनुमोदित किया जाएगा। इसके लिये व्यवसाई को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन अनुमोदित होते ही व्यवसाई के मेल बॉक्स में मैसेज (सूचना) प्राप्त होगा। तब व्यवसाई 'वैधानिक फॉर्म' के ऑप्शन (Option) पर जाकर आवश्यकतानुसार सी फॉर्म डाउनलोड कर सकेगा। इस तरह सी फॉर्म प्राप्त करने के लिए अब वाणिज्यिक कर विभाग के कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है।
कार्यालय से जारी किये जाने वाले (मैन्युअल) सी फॉर्म पर प्रति फॉर्म रुपये 5 शुल्क देय है। ऑनलाइन सी फॉर्म डाउनलोड करने पर कोई शुल्क देय नहीं है। वाणिज्यिक कर विभाग ने सभी व्यवसाइयों से अपील की है कि वे ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठाएँ।