Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
लूट करने वाले संदिग्धों के ठिकानों पर करें छापामारी-मंत्री गौर अंग्रेजी, गणित और विज्ञान की विशेष कक्षा लगाने के निर्देश महाविद्यालयों में "रेड-रिबन क्लब" और "युवा रेडक्रास" को सक्रिय करें ग्राम सभा में दो अक्टूबर को होगा प्रारूप मतदाता सूची का वाचन मध्यप्रदेश के समग्र की देश भर में धूम प्रदेश में 331.86 करोड़ की 4 औद्योगिक परियोजना मंजूर श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी अनुकम्पा नियुक्ति के प्रावधान में संशोधन सीट बंटवारे पर पुनर्विचार करें और लचीला रुख अपनाएं उद्धव ठाकरे: अमित शाह मुस्लिमों की प्रशंसा के लिए शिवसेना ने मोदी का समर्थन किया गंगा से पहले होगी यमुना की सफाई, फार्मूला तैयार: उमा भारती न्यूयार्क में प्रधानमंत्री मोदी के साथ नहीं होगी नवाज की बैठक पहली नवम्बर तक व्यापक समयबद्ध कार्य योजना बनाएं-मंत्री मेनका गांधी रेल मंत्रालय को इंदिरा गांधी राजभाषा पुरस्‍कार लेखकों और कलाकारों ने राष्‍ट्रपति से मुलाकात की विकास के लिए सुरक्षा सबसे पहली जरूरत है-केन्‍द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आधुनिक तकनीकों के उपयोग के साथ निर्माण कार्यों की गुणवत्ता जरूरी-भार्गव संस्कृत शालाओं में संस्कृत के शिक्षक पदस्थ होंगे-मंत्री पारस जैन हरियाणा के राज्यपाल सोलंकी के नगर आगमन पर अभिनंदन इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियाँ अंतिम चरण में प्रदेश में गुंडे-लुटेरों के आये अच्छे दिन-धनोपिया मप्र पावर मैनेजमेंट कंपनी द्वारा अवैध रूप से कमीशन का भुगतान-यादव सेना द्वारा जम्मू-कश्मीर की अवाम को राहत और सुरक्षा प्रदान कार्य सराहनीय नगरीय विकास की उपलब्धियां जन जन तक पहुंचे-विनोद गोटिया Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

ऑनलाइन "सी फार्म" नि:शुल्क डाउनलोड की व्यवस्था

MP POST:-28-02-2012
भोपाल। मध्यप्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यावसाइयों को पिछले दिनों ऑनलाइन सी फार्म डाउनलोडिंग की सुविधा प्रदान की गई है। इसके लिये व्यवसाई को विभागीय वेबपोर्टल http://www.mptax.mp.gov.in/ पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के साथ व्यवसाई को उन संव्यवहारों की जानकारी देनी होगी जिनके लिए उन्हें सी फॉर्म की आवश्यकता है। संबंधित वृत्त के प्रभारी आवेदन की जाँच कर अनुमोदित करेंगे अथवा कमी के कारणों को इंगित करेंगे।
व्यवसाई द्वारा कमी दूर करने पर आवेदन अनुमोदित किया जाएगा। इसके लिये व्यवसाई को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन अनुमोदित होते ही व्यवसाई के मेल बॉक्स में मैसेज (सूचना) प्राप्त होगा। तब व्यवसाई 'वैधानिक फॉर्म' के ऑप्शन (Option) पर जाकर आवश्यकतानुसार सी फॉर्म डाउनलोड कर सकेगा। इस तरह सी फॉर्म प्राप्त करने के लिए अब वाणिज्यिक कर विभाग के कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है।
कार्यालय से जारी किये जाने वाले (मैन्युअल) सी फॉर्म पर प्रति फॉर्म रुपये 5 शुल्क देय है। ऑनलाइन सी फॉर्म डाउनलोड करने पर कोई शुल्क देय नहीं है। वाणिज्यिक कर विभाग ने सभी व्यवसाइयों से अपील की है कि वे ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठाएँ।