Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
मध्यप्रदेश में ई-नगर पालिका योजना जल्द : मंत्री श्री विजयवर्गीय भारत ने 1000 किग्रा का गाइडेड ग्लाइड बम का किया परीक्षण रिचर्ड वर्मा ने भारत में अमेरिकी राजदूत के तौर पर शपथ ली जबरन धर्मांतरण के खिलाफ है भाजपा : अमित शाह दुनिया के चार बड़े नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल महिलाओं, बच्चों की सुरक्षा के लिए मोबाइल एप्प ‘जिमान’ लॉन्च झारखंड में आखिरी चरण का मतदान खत्म, जम्मू में जारी एकल महिला के लिए सामाजिक सुरक्षा योजनाएं वित्त मंत्री ने संविधान संशोधन विधेयक लोक सभा में पेश किया बेहतर कानून-व्यवस्था से विकास का सकारात्मक वातावरण बना अमिताभ बच्चन ने प्रधानमंत्री मोदी मुलाकात की भूले-भटकों को वापस लाएंगेः भागवत समुद्री सीमा को महफूज रखना जरूरी: राव इंद्रजीत माण्डू उत्सव की तीसरी शाम सैनिक स्कूल रीवा के केडेट्स का देश की सुरक्षा में अमूल्य योगदान एग्जिट पोल के अनुसार, झारखंड में भाजपा की सरकार मप्र में नवीन सड़कें, ई-टेण्डरिंग, ई-पैमेंट, आनलाईन पंजीयन-मंत्री श्री सिंह मोदी के अमेरिकी दौरे ने भारत की क्षमता दिखाई : तुलसी गबार्ड मप्र में ओएमटी के अंतर्गत सड़कों के संधारण के लिए नया माडल- PWD मंत्री पंचायत निर्वाचन कार्यक्रम में आंशिक संशोधन मप्र में युवा इंजीनियर कांट्रेक्टर योजना - लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह मप्र शासन की सड़कों के संधारण के लिए प्राथमिकता-PWD मंत्री सरताज सिंह Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

ऑनलाइन "सी फार्म" नि:शुल्क डाउनलोड की व्यवस्था

MP POST:-28-02-2012
भोपाल। मध्यप्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यावसाइयों को पिछले दिनों ऑनलाइन सी फार्म डाउनलोडिंग की सुविधा प्रदान की गई है। इसके लिये व्यवसाई को विभागीय वेबपोर्टल http://www.mptax.mp.gov.in/ पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के साथ व्यवसाई को उन संव्यवहारों की जानकारी देनी होगी जिनके लिए उन्हें सी फॉर्म की आवश्यकता है। संबंधित वृत्त के प्रभारी आवेदन की जाँच कर अनुमोदित करेंगे अथवा कमी के कारणों को इंगित करेंगे।
व्यवसाई द्वारा कमी दूर करने पर आवेदन अनुमोदित किया जाएगा। इसके लिये व्यवसाई को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन अनुमोदित होते ही व्यवसाई के मेल बॉक्स में मैसेज (सूचना) प्राप्त होगा। तब व्यवसाई 'वैधानिक फॉर्म' के ऑप्शन (Option) पर जाकर आवश्यकतानुसार सी फॉर्म डाउनलोड कर सकेगा। इस तरह सी फॉर्म प्राप्त करने के लिए अब वाणिज्यिक कर विभाग के कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है।
कार्यालय से जारी किये जाने वाले (मैन्युअल) सी फॉर्म पर प्रति फॉर्म रुपये 5 शुल्क देय है। ऑनलाइन सी फॉर्म डाउनलोड करने पर कोई शुल्क देय नहीं है। वाणिज्यिक कर विभाग ने सभी व्यवसाइयों से अपील की है कि वे ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठाएँ।