Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
केन्द्र में मोदी और दिल्ली में किरण बेदी- श्री नंदकुमार शांति पूर्ण निष्पक्ष चुनाव मतदान के प्रयास स्तुत्य मतदान कर्मियों का आभार उत्कृष्ट विद्यालय और मॉडल स्कूल में प्रवेश परीक्षा के लिये पर्यवेक्षक मनरेगा में सर्वश्रेष्ठ कार्यों के लिये मध्यप्रदेश को राष्ट्रीय पुरस्कार सुषमा स्वराज आज से चीन की यात्रा पर, केजरीवाल ने कहा, 'पूरी दिल्ली को मुफ्त वाई फाई देंगे' बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल प्रायोगिक परीक्षण CBI ने जयंती के कार्यकाल में पर्यावरण मंजूरियों की जांच के लिए 3 नई पीई दर्ज की अभद्र टिप्पणी करने पर कुमार विश्वास के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज: किरण स्‍वच्‍छ भारत अभियान पर स्‍मारक डाक टिकट डिजिटल इंडिया के तहत ‘जन केंद्रित सेवाएं’ पेश करेगा केंद्र राष्ट्रपति ने अग्नि-5 के सफल परीक्षण पर डीआरडीओ को बधाई दी कड़कड़डूमा रैली: भारत की पहचान बनाएगा दिल्ली का चुनाव प्रधानमंत्री ने अग्नि पांच के सफल परीक्षण की सराहना की जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल 1 फरवरी को रीवा में स्वाईन फ्लू से ना हो भयभीत : समय पर जाँच एवं उपचार लें एक रैंक, एक पेंशन’ योजना पर तेजी से बढ़ रहे आगे: पर्रिकर नगरीय निकाय निर्वाचन में भोपाल में 56.70 प्रतिशत मतदान नगरीय निकाय निर्वाचन में हुआ 61.26 प्रतिशत मतदान राज्य निर्वाचन आयुक्त ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान किया राज्यपाल मप्र ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान किया हर स्तर का कार्यकर्ता सक्रिय सदस्य बनानें में अपनी योग्यता परिभाषित करेगा सदस्यता सघन महाअभियान के अंतर्गत मोर्चा एवं प्रकोष्ठों की बैठक संपन्न 5 सक्रिय सदस्य बनाने वालो की विषेष केटेगिरी बनेगी-श्री नंदकुमार मंत्री श्री रामपाल सिंह को 2 फरवरी हरदा जिले के छिंदगॉव में नगर निगम भोपाल के वार्ड 47 में 02 फरवरी सोमवार को मतदान होगा 100% परीक्षा परिणाम के लिये उत्कृष्ट/मॉडल स्कूल के प्राचार्यों को निर्देश परिवहनमंत्री के निर्देश पर विभाग द्वारा नई जी.पी. पंजीयन सीरीज जारी मध्यप्रदेश को मिला राष्ट्रीय ग्रीनटेक सी एस आर गोल्ड अवार्ड सोने में गिरावट, चांदी की चमक भी घटी दिल्ली को पूर्ण राज्य का मुद्दा एक संवेदनशील मुद्दा : अमित शाह भारत में अमेरिकी राजनयिकों के विशेषाधिकार अभी बहाल नहीं चुनाव में घूस को संज्ञेय अपराध बनाने पर विचार कर रही सरकार रेल बजट 2015 में हो सकती है वैक्यूम टॉयलेट की पहल सोनिया ने मोदी को ‘प्रचारक’, केजरीवाल को ‘धरनेबाज’ बताया धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करें : आरएसएस प्रमुख शशि थरूर ने फिर की मोदी की प्रशंसा, बताया ‘कुशल वक्ता’ संविधान की प्रस्तावना में बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं: वेंकैया मोदी ने कहा-यदि मैं नसीब वाला हूं तो बदनसीबों को आप क्यों चुनें ? मुख्यमंत्री ने की वाणिज्य दूतावास में अतिथियों से भेंट श्री चौहान ने काउंसल जनरल में उपस्थित अतिथियों को संबोधित किया श्री चौहान ने उनके सम्मान में दिये गये भोज में शामिल हुए स्मार्ट शहर के निर्माण में राज्य बने पथ-प्रदर्शक गांधीनगर में 18वां ई-गवर्नेंस राष्ट्रीय सम्मेलन का समापन मुख्यमंत्री श्री चौहान की अमेरिका यात्रा... Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

ऑनलाइन "सी फार्म" नि:शुल्क डाउनलोड की व्यवस्था

MP POST:-28-02-2012
भोपाल। मध्यप्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यावसाइयों को पिछले दिनों ऑनलाइन सी फार्म डाउनलोडिंग की सुविधा प्रदान की गई है। इसके लिये व्यवसाई को विभागीय वेबपोर्टल http://www.mptax.mp.gov.in/ पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के साथ व्यवसाई को उन संव्यवहारों की जानकारी देनी होगी जिनके लिए उन्हें सी फॉर्म की आवश्यकता है। संबंधित वृत्त के प्रभारी आवेदन की जाँच कर अनुमोदित करेंगे अथवा कमी के कारणों को इंगित करेंगे।
व्यवसाई द्वारा कमी दूर करने पर आवेदन अनुमोदित किया जाएगा। इसके लिये व्यवसाई को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन अनुमोदित होते ही व्यवसाई के मेल बॉक्स में मैसेज (सूचना) प्राप्त होगा। तब व्यवसाई 'वैधानिक फॉर्म' के ऑप्शन (Option) पर जाकर आवश्यकतानुसार सी फॉर्म डाउनलोड कर सकेगा। इस तरह सी फॉर्म प्राप्त करने के लिए अब वाणिज्यिक कर विभाग के कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है।
कार्यालय से जारी किये जाने वाले (मैन्युअल) सी फॉर्म पर प्रति फॉर्म रुपये 5 शुल्क देय है। ऑनलाइन सी फॉर्म डाउनलोड करने पर कोई शुल्क देय नहीं है। वाणिज्यिक कर विभाग ने सभी व्यवसाइयों से अपील की है कि वे ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठाएँ।