Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
श्री अटलजी का भारत रत्न से अभिनंदन राष्ट्र की प्रतिभा का सम्मान है प्रायोगिक परीक्षा के अंक जमा करने की अन्तिम तिथि 31 मार्च मिशन इन्द्रधनुष से संबंधित मीडिया वर्कशाप 30 मार्च को स्वास्थ्य संवाद अभियान, 62 लाख घरों तक पहुँचे कार्यकर्ता पहल योजना में 31 तक नहीं जुड़ने वालों को 1 से नहीं मिलेगी सब्सिडी जी एम सी से संबद्ध अस्पताल में हुए 910 ऑपरेशन सर्विस वोटर के नाम मतदाता सूची में 31मार्च तक जुड़ेंगें पोस्ट-मेट्रिक छात्रवृत्ति शत-प्रतिशत वितरण के निर्देश उन्नयन किये गये 150 हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूल के लिये नये पद ग्राम पंचायत के समस्त अभिलेख सामग्री पंचायत सचिव के पास अर्थपूर्ण जीवन के लिये भगवान श्रीराम के गुणों को अपनायें दो सौ किलोमीटर यात्रा कर नर्मदा पहुँची बड़वानी मुख्यमंत्री मप्र श्री चौहान ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात केन्द्र पोषित योजनाओं पर मुख्य मंत्रियों वाली उप-समिति की प्रथम बैठक देश में स्वास्थ्य बीमा के लिये 54 प्रतिशत लोग स्वयं पहल करते हैं वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय शख्सियत: राजनाथ सिंह घरेलू प्राकृतिक गैस होगी सस्ती, एक अप्रैल से 9 प्रतिशत घटेंगे दाम सोनिया ने गडकरी को लिखी चिट्ठी पीएम नरेंद्र मोदी ने अमीरों से कहा- एलपीजी सब्सिडी छोड़ें भारत रत्न से सम्मानित हुए अटल बिहारी वाजपेयी राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने रामनवमी पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं भारत के लिए वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने का बेहतर अवसर : जेटली राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने घर पर जाकर दिया सम्मान नीतीश कुमार ने की सोनिया और केजरीवाल से मुलाकात प्रधानमंत्री श्री मोदी से पीपी सिंह, विभागाध्यक्ष माखनलाल की भेंट रिवर्स बायर-सेलर मीट में 1000 करोड़ से अधिक के 85 ईओआई हस्ताक्षरित श्री मनोहर उंटवाल अगले चार दिन मालवा और महाकौशल.. कांग्रेस का सरोकार किसान से नहीं वोटों से है- श्री रघुनंदन शर्मा औपनिवेशिक शासन का लोकतंत्र में रूपांतरण की मिसाल- श्री मेनन राष्ट्रहित में गैस सब्सिडी समर्पित कर गरीबों के कल्याण में तत्पर हो अदबी नशिस्त 30 मार्च को संस्कृति भवन में आयोजनेत्तर देयकों का आहरण 31 मार्च तक प्रतिबंधित मंत्री श्री गौर ने किया वार्ड-55 के कार्यालय का शुभारंभ गृह मंत्री श्री गौर ने रामनवमी पर श्री राम मंदिर में आरती की बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ देने निजी स्वास्थ्य संस्थाओं का सहयोग भी जरूरी रायबरेली में बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों से मिलीं सोनिया निष्कासन के खिलाफ अदालत जा सकते हैं आप पार्टी के बागी सरकार नया अध्यादेश लाने के लिए ‘साजिश रच रही है’: माकपा भाजपा के खिलाफ राजनीतिक दलों को एकजुट करने के प्रयास जारी: मुलायम अपरिपक्व राजनीति कर ‘आप’ को मौके नहीं गंवाना चाहिए : जेटली विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक किसी हाल में मंजूर नहीं : कांग्रेस फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की यात्रा का उद्देश्य अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना आदिवासी युवाओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात की योगेंद्र-प्रशांत के बचाव में उतरी मेधा, दिया आप से इस्‍तीफा जनता परिवार में सभी दलों का होगा जल्‍द विलय: नीतीश CM श्री चौहान गरोठ विधायक स्वर्गीय यादव की अंत्येष्टि में शामिल हुए एम.पी. एक्सपोर्टेक 2015 का समापन CM MP श्री चौहान ने सलकनपुर में माँ विजयासन के दर्शन किये Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

ऑनलाइन "सी फार्म" नि:शुल्क डाउनलोड की व्यवस्था

MP POST:-28-02-2012
भोपाल। मध्यप्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यावसाइयों को पिछले दिनों ऑनलाइन सी फार्म डाउनलोडिंग की सुविधा प्रदान की गई है। इसके लिये व्यवसाई को विभागीय वेबपोर्टल http://www.mptax.mp.gov.in/ पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के साथ व्यवसाई को उन संव्यवहारों की जानकारी देनी होगी जिनके लिए उन्हें सी फॉर्म की आवश्यकता है। संबंधित वृत्त के प्रभारी आवेदन की जाँच कर अनुमोदित करेंगे अथवा कमी के कारणों को इंगित करेंगे।
व्यवसाई द्वारा कमी दूर करने पर आवेदन अनुमोदित किया जाएगा। इसके लिये व्यवसाई को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन अनुमोदित होते ही व्यवसाई के मेल बॉक्स में मैसेज (सूचना) प्राप्त होगा। तब व्यवसाई 'वैधानिक फॉर्म' के ऑप्शन (Option) पर जाकर आवश्यकतानुसार सी फॉर्म डाउनलोड कर सकेगा। इस तरह सी फॉर्म प्राप्त करने के लिए अब वाणिज्यिक कर विभाग के कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है।
कार्यालय से जारी किये जाने वाले (मैन्युअल) सी फॉर्म पर प्रति फॉर्म रुपये 5 शुल्क देय है। ऑनलाइन सी फॉर्म डाउनलोड करने पर कोई शुल्क देय नहीं है। वाणिज्यिक कर विभाग ने सभी व्यवसाइयों से अपील की है कि वे ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठाएँ।