Facebook Twitter Youtube g+ Linkedin
रानी दुर्गावती है न शहडोल संभाग के आदिवासी तब और अब पुस्तक का विमोचन अतिथि विद्वानों का ऑनलाइन आमंत्रण 5 अगस्त तक कलेक्टर करेंगे जिलों में पाठ्य-पुस्तक वितरण की समीक्षा 1 से 7 अगस्त तक प्रदेश में विश्व स्तनपान सप्ताह प्रायवेट स्कूलों की खाली सीटों पर कमजोर वर्ग के बच्चों को प्रवेश मिलेगा भारत भवन में होंगे स्वतंत्रता दिवस की शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम सीएम हेल्पलाइन का सफल एक साल दो उप सचिव की नवीन पद-स्थापना सार्वजनिक वितरण प्रणाली की द्वार प्रदाय योजना का सभी 51 जिले में विस्तार यात्रियों के मनपसंद बिस्तर के लिए रेलवे ने शुरू किया ऑनलाइन सर्वेक्षण पाकिस्‍तान ने अब पुंछ में तोड़ा सीजफायर सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी सरकार और न्यायपालिका की साख दांव पर : दिग्विजय का ट्वीट गुरदासपुर में हमला करने वाले आतंकी रावी नदी के जरिये पाकिस्‍तान से आए थे दिग्विजय और शशि थरूर के बयान जनता का अपमान : भाजपा अब्‍दुल कलाम रामेश्‍वरम में हुए सुपुर्द-ए-खाक सरकार ने कर्मचारियों से कहा: संपत्तियों का ब्यौरा 15 अक्टूबर तक दें कड़ी सुरक्षा के बीच दफनाया गया याकूब का शव संसद में गतिरोध दूर करने के लिए सर्वदलीय बैठक जारी श्रवण-बाधित अभ्यर्थियों का पंजीयन 4 अगस्त तक सर्विस वोटर की नामावली में 8361 नाम जोड़े गये उच्च शिक्षा मंत्री ने मेधावी बच्चों को किया सम्मानित जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल द्वारा गुरू पूर्णिमा पर बधाई अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 10 रुपये का सिक्का जारी करेगा रिजर्व बैंक पीएम ने चीनी पर्यटकों के लिए ई वीजा सुविधा शुरू करने की घोषणा की श्री यादव मध्य क्षेत्र विद्युत कम्पनी के मुख्य महाप्रबंधक बने नि:शुल्क साइकिल वितरण योजना का होगा ऑनलाइन क्रियान्वयन विवि के अध्यादेशों-परिनियमों में एकरूपता लाने समिति गठित 84 हजार से अधिक किसान को स्थायी विद्युत पम्प कनेक्शन जिला रोजगार अधिकारियों की नयी पद-स्थापना व्‍यापमं द्वारा परीक्षा के प्राप्तांक के आधार पर ही तैयार की जाती है मेरिट-स सोनोग्राफी मशीनों में ट्रेकर डिवाइस की प्रगति की समीक्षा योजनाओं में बीमा के लिये 15 अगस्त के बाद मेडिकल सर्टिफिकेट अनिवार्य मध्य क्षेत्र विद्युत कम्पनी के अतिरिक्त निदेशक नियुक्त शत्-प्रतिशत शिक्षक बी.एड. पाठ्यक्रम में प्रवेश ले सकते है भोजपुर में पुलिस चौकी स्वीकृत सिद्धीकगंज में एक करोड़ की लागत से बनेगा स्टेडियम बच्चे को सुपोषित बनाने में माँ का दूध जरूरी 1 से सभी उप पंजीयक कार्यालयों में ई-स्टाम्पिंग-ई-पंजीयन अनिवार्य विश्व हिंदी सम्मेलन सितंबर में, मुख्य सचिव ने की तैयारियों संबंधी बैठक CM MP श्री चौहान की प्रधानमंत्री से मुलाकात PM मोदी ने निजी स्वार्थ के चलते स्मृति ईरानी को केंद्रीय मंत्री बनाया संसद में गतिरोध दूर करने के लिए कांग्रेस से बात करने को तैयार: सरकार व्यापम और ललित मोदी पर कांग्रेस का हंगामा याकूब के अंतिम संस्कार में शामिल लोगों को बताया संभावित आतंकी आरएसएस ‘औसत दर्जे’ को दे रहा है बढ़ावा- राहुल लीबिया में अगवा दो भारतीय छुड़ाए गए, शेष 2 के लिए प्रयास जारी : सुषमा प्राकृतिक आपदाओं के कारण हुई फसल क्षति के लिए मुआवजा आतंकवाद-गुरदासपुर हमले पर लोक सभा में गृहमंत्री का वक्तव्य नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री श्री देउबा ने प्रधानमंत्री से भेंट की कोयला घोटाला: मधु कोड़ा और 8 अन्‍य के खिलाफ आरोप तय हम कांग्रेस को पूरी तरह बेनकाब कर देंगे : राजीव प्रताप रूडी मुख्यमंत्री श्री चौहान को सहायता राशि का ड्राफ्ट भेंट 17 भाप्रसे अधिकारी की पद-स्थापना Follows us on 
 मुख्य शीर्षक
 आज के कार्यक्रम
..........
 आमने सामने
  

ऑनलाइन "सी फार्म" नि:शुल्क डाउनलोड की व्यवस्था

MP POST:-28-02-2012
भोपाल। मध्यप्रदेश वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यावसाइयों को पिछले दिनों ऑनलाइन सी फार्म डाउनलोडिंग की सुविधा प्रदान की गई है। इसके लिये व्यवसाई को विभागीय वेबपोर्टल http://www.mptax.mp.gov.in/ पर लॉग-इन कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के साथ व्यवसाई को उन संव्यवहारों की जानकारी देनी होगी जिनके लिए उन्हें सी फॉर्म की आवश्यकता है। संबंधित वृत्त के प्रभारी आवेदन की जाँच कर अनुमोदित करेंगे अथवा कमी के कारणों को इंगित करेंगे।
व्यवसाई द्वारा कमी दूर करने पर आवेदन अनुमोदित किया जाएगा। इसके लिये व्यवसाई को पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन अनुमोदित होते ही व्यवसाई के मेल बॉक्स में मैसेज (सूचना) प्राप्त होगा। तब व्यवसाई 'वैधानिक फॉर्म' के ऑप्शन (Option) पर जाकर आवश्यकतानुसार सी फॉर्म डाउनलोड कर सकेगा। इस तरह सी फॉर्म प्राप्त करने के लिए अब वाणिज्यिक कर विभाग के कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है।
कार्यालय से जारी किये जाने वाले (मैन्युअल) सी फॉर्म पर प्रति फॉर्म रुपये 5 शुल्क देय है। ऑनलाइन सी फॉर्म डाउनलोड करने पर कोई शुल्क देय नहीं है। वाणिज्यिक कर विभाग ने सभी व्यवसाइयों से अपील की है कि वे ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठाएँ।